Ind Vs Nz 2nd T20: रांची का हिसाब बराबर करने लखनऊ में उतरेगी भारतीय टीम, अजेय बढ़त पर होगी कीवी टीम की निगाहें

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में रविवार 29 जनवरी को खेला जाना है। आपको बता दें कि भारतीय टीम को सीरीज के पहले मुकाबले में कीवी टीम के हाथों 21 रनों से करारी हार मिली थी

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Ind Vs Nz 2nd T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में रविवार 29 जनवरी को खेला जाना है। आपको बता दें कि भारतीय टीम को सीरीज के पहले मुकाबले में कीवी टीम के हाथों 21 रनों से करारी हार मिली थी। ऐसे में भारतीय टीम को सीरीज बचाने के लिए हर हाल में लखनऊ में होने वाला टी20 मुकाबला जीतना ही होगा। तो आइए जानते हैं लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय टीम का रिकॉर्ड कैसा रहा है?

भारतीय टीम का लखनऊ में बेमिसाल रहा है रिकॉर्ड -

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 मुकाबला लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में रविवार 29 जनवरी को खेला जाना है। बताते चलें कि लखनऊ में भारतीय टीम का टी20 रिकॉर्ड बहुत ही शानदार रहा है। यहां पर भारतीय टीम ने टी20 इंटरनेशनल में अब तक हर मुकाबले जीते हैं।

हालांकि इस मैदान पर कुल पांच टी20 मुकाबले खेले गए हैं। बताते चलें कि भारतीय टीम ने इस मैदान पर कुल दो टी20 मुकाबले खेले हैं, और दोनों मुकाबलों में भारत को जीत हासिल हुई है। बता दें कि साल 2018 में भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टी20 इंटरनेशनल मुकाबला लखनऊ के मैदान में खेला था। भारतीय टीम ने उस मुकाबले में 71 रनों से जीत हासिल की थी।

वहीं इसके बाद फरवरी 2022 में भारत ने दूसरा टी20 मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ खेला था और उस मैच में भारतीय टीम ने 62 रनों से जीत हासिल की थी। ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम जीत हासिल करना चाहेगी और सीरीज में 1-1 की बराबरी करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

calender
29 January 2023, 03:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो