IND vs NZ 3rd ODI Match Preview: न्यूजीलैंड के खिलाफ हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत ने 2-0 बढ़त बना ली है और मंगलवार 24 जनवरी को इंदौर में होने वाले तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले के लिए भी तैयार है। बता दें कि इंदौर के होल्कर स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम मैच में टीम इंडिया, निश्चित तौर पर 3-0 से क्लीन स्वीप करने के इरादे से मैदान में उतरेगी।

इससे पहले भी साल के शुरुआत में भारत ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज 3-0 से जीती थी। ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी रोहित शर्मा उसी जज्बे का प्रदर्शन करना चाहेंगे। वहीं भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ रायपुर में दूसरा वनडे जीतकर सीरीज पर पहले ही कब्जा जमा लिया है। बता दें कि ये भारत की घर में ये लगातार सातवीं सीरीज जीत थी, जो कि एक रिकॉर्ड भी है।

रिकॉर्ड टीम इंडिया के पक्ष में -

होम ग्राउंड पर भारतीय टीम लगातार आठवीं जीत की तैयारी में है। वैसे आंकड़े भी भारतीय टीम के पक्ष में हैं। भारतीय टीम ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ अपने घर में कोई वनडे सीरीज नहीं गंवाई है। बता दें कि 1988 से चल रहा यह सिलसिला 2023 में भी बरकरार है।

वहीं इंदौर का होल्कर स्टेडियम भी भारत के लिए बहुत खास रहा है। यहां पर खेले गए पांच वनडे मुकाबलों में भारतीय टीम ने सभी मैच जीते हैं। भारतीय टीम के नजरिए से देखें तो वह अपने इस अजेय रिकॉर्ड को बरकरार रखना चाहेगी। वहीं भारत के लिए यह मैच बहुत अहम होगा, क्योंकि जो भी टीम ये मैच जीतती है, उसे वनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान मिलेगा।

टीम में हो सकता है फेरबदल -

न्यूज़ीलैंड के लेग स्पिनर ईश सोढ़ी चोट के कारण इस दौरे पर अभी तक एक भी मुक़ाबला नहीं खेल पाए हैं। हालांकि तीसरे और अंतिम वनडे मैच के लिए सोढ़ी के फिट होने की चर्चा है, ऐसे में उनके खेलने की पूरी संभावना जताई जा रही है।

वहीं भारतीय टीम की तरफ से रजत पाटीदार को अपने घरेलू मैदान पर अंतरराष्ट्रीय मैच में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। वहीं इसके अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को आराम देकर नए खिलाड़ियों को परखा जा सकता है।