IND vs NZ 3rd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा। सीरीज के दोनों मैच जीतकर भारतीय टीम 2-0 की बढ़त हासिल किए हुए है। वहीं अब तीसरा मैच जीतकर टीम इंडिया न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ करना चाहेगी। बता दे, इस सीरीज में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाजी शुभमन गिल बेहद ही शानदार फॉर्म में है और उनका बल्ला लगातार आग उगल रहा है और अब वे तीसरे वनडे में हरभजन सिंह और दिनेश मोंगिया का रिकॉर्ड तोड़ने के बेहद करीब है।

बता दें, वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए हरभजन सिंह ने 1213 और दिनेश मोंगिया ने 1230 रन बनाए है। जिसके बाद अब गिल हरभजन सिंह से 72 रन और दिनेश मोंगिया 89 रनों से पीछे है। बता दे, फिलहाल शुभमन गिल ने 1142 रन बना लिए है और इन दिनों वे जिस फॉर्म में उसको देखकर लग रहा है कि तीसरे वनडे में इन दोनों पूर्व भारतीय क्रिकेटरों का रिकॉर्ड तोड़ सकते है।

न्यूजीलैंड से पहले श्रीलंका के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज भी गिल के लिए काफी शानदार रही थी इस सीरीज में भी गिल के बल्ले से एक शानदार शतक देखने को मिला था। बता दें, न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही सीरीज अभी तक शुभमन गिल के लिए काफी शानदार रही है। सीरीज के पहले मैच में गिल ने अपने करियर का पहला दोहरा शतक लगाया था।

पहले मैच में गिल ने 208 रनों की पारी खेली थी वहीं सीरीज के दूसरे मैच में भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए 40 रनों की नाबाद पारी खेली थी ऐसे में अब तीसरे मैच में भी टीम इंडिया को उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी। वहीं सीरीज का तीसरा मैच वैसे भी गिल के लिआ बेहद खास होने वाला है क्योंकि उनके सामने दो भारतीय दिग्गजों का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा।