IND vs SA: भारत के पास घर पर पहली बार अफ्रीका से T20 सीरीज जीतने का मौका!

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चल रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का आज गुवाहाटी में दूसरा टी20 मुकाबला खेला जाएगा। बता दे, सीरीज का पहला मैच जीतकर भारतीय टीम ने 1-0 की बढ़त हासिल कर रखी है।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चल रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का आज गुवाहाटी में दूसरा टी20 मुकाबला खेला जाएगा। बता दे, सीरीज का पहला मैच जीतकर भारतीय टीम ने 1-0 की बढ़त हासिल कर रखी है। पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने 8 विकेट से जीत हासिल की थी। वहीं आज के मैच को जीतकर भारतीय टीम सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी और टीम इंडिया के पास घर पर पहली बार साउथ अफ्रीका से टी20 सीरीज जीतने का मौका है।

अब भारत और अफ्रीका के बीच सात टी20 सीरीज खेला जा चुकी है जिनमें भारत ने 3 सीरीज में और अफ्रीका ने 2 सीरीज में जीत हासिल की है वहीं 2 सीरीज ड्रॉ पर खत्म हुई। खास बात यह है कि टीम इंडिया ने जीतनी भी सीरीज अफ्रीका से जीती है वो सब अफ्रीका में ही जीती है ऐसे में अगर भारतीय टीम आज का मैच जीत लेती है तो तो वह पहली बार भारत में अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज जीत लेगी।

आज वैसे भी दोनों टीमें पहली बार गुवाहाटी के मैदान पर आमने-सामने होगी। इससे पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच इस मैदान पर खेली थी। जिसमें भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था तो वहीं श्रीलंका के खिलाफ मैच रद्द हो गया था। वहीं आज के मैच से पहले भी बताया जा रहा है कि गुवाहाटी में आसमान में बादल छाए रहेंगे। ऐसे में जिन दर्शकों ने टिकट पहले ही बुक कर ली है उनका बारिश के कारण मैच रद्द होने का डर सता रहा है। वहीं मौसम विभाग का भी कहना है कि आज गुवाहाटी में बारिश हो सकती है। मैच शाम 7 बजे खेला जाएगा।

और पढ़ें...............

IND vs SA: हार्दिक पांड्या का पत्ता काट सकता है यह खिलाड़ी!

calender
02 October 2022, 12:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो