IND vs SA 3rd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे मैच इंदौर में खेला जा रहा है। इस मैच में रोहित शर्मा ने शानदार शतक जमाया है। इस शतक के लिए रोहित शर्मा को पूरे तीन साल का इंतजार करना पड़ा है। कप्तान रोहित शर्मा ने तीन साल बाद कोई इंटरनेशल शतक लगाया है। 83 गेंदों पर रोहित ने अपना शतक पूरा किया। रोहित शर्मा 101 रन बनाकर आउट हुए है।

मैच की शुरुआत से ही रोहित आक्रामक रूप में दिख रहे थे। अपनी पारी के दौरान रोहित ने 9 चौके और 6 शानदार छक्के जडे़। बता दें, रोहित का यह वनडे इंटरनेशल क्रिकेट का 30वां शतक है। इस शतक के साथ ही उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग की बराबरी कर ली है। वनडे क्रिकेट में पोंटिमग के नाम भी 30 शतक है।

 

वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है जिन्होंने 49 शतक लगा रखे है वहीं उनसे पीछे विराट कोहली है। विराट के नाम 46 शतक है। जबकि तीसरे नंबर पर अब रोहित शर्मा संयुक्त रूप से रिकी पोंटिंग के साथ मौजूद है। रोहित के अलावा इस मैच में शुभमन गिल ने भी शानदार शतक लगाया है गिल ने 112 रनों की पारी खेली है। अ

 

पनी पारी के दौरान गिल ने 13 चौके और 5 छक्के लगाए। गिल का यह वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में चौथा शतक है। गिल के लिए यह सीरीज काफी शानदार रही है सीरीज के पहले मैच में गिल ने शानदार दोहरा शतक लगाया था वहीं दूसरे मैच में उन्होंने 40 रनों की नाबाद पारी खेली थी। वहीं अब एकबार फिर से गिल ने शानदार शतक लगाया है। मैच में पहले विकेट के लिए गिल और रोहित के बीच 212 रनों की साझेदारी हुई।