IND vs SA: दूसरे T20 मैच के कुछ दिल जीत लेने वाले पल

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चल रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का रविवार को दूसरा मैच खेला गया। इस मैच को टीम इंडिया ने 16 रन से जीत लिया इस जीत के साथ ही भारत सीरीज पर भी कब्जा कर लिया है।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चल रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का रविवार को दूसरा मैच खेला गया। इस मैच को टीम इंडिया ने 16 रन से जीत लिया इस जीत के साथ ही भारत सीरीज पर भी कब्जा कर लिया है। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 236 रन बनाए और जीत के लिए साउथ अफ्रीका के सामने 237 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसके बाद साउथ अफ्रीका ने कड़ा संघर्ष किया लेकिन उनकी टीम 221 रन ही बना सकी। इस मैच में कई ऐसे मूवमेंट देखने को मिले जिन्होंने क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीत लिया।

रोहित शर्मा

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने पहले तो अपनी बल्लेबाजी से फैंस का दिल जीता और फिर मैच की दूसरी पारी के दौरान रोहित की खेल भावना को देखकर फैंस उनकी तारीफे करते नहीं थक रहे है। बता दे, जब भारतीय टीम की गेंदबाजी चल रही थी तब फिल्डिंग के दौरान अचानक रोहित की नाक से खून आने लगा था लेकिन रोहित मैदान से बाहर नही गए और तोलिये से बार-बार नाक को पूछते रहे और हर्षल पटेल गेंदबाजी के लिए निर्देश देते रहे।

 

विराट कोहली

इस मैच में विराट कोहली ने 28 गेंद पर 49 रन की शानदार नाबाद पारी खेली और वे अपने अर्द्धशतक से एक रन से चूक गए थे। विराट ने 19वें ओवर में 49 रन पूरे कर लिए थे और 20वें ओवर में स्ट्राइक पर दिनेश कार्तिक ने बड़े शॉट्स खेले हालांकि ओवर के बीच में कार्तिक ने विराट से पूछा क्या आप अपना अर्द्धशतक पूरा करने के लिए स्ट्राइक चाहते है लेकिन कोहली ने कार्तिक की तरफ इशारा करते हुए कहा कि, नहीं तुम बड़े शॉट्स खेलते रहों। खेल के प्रति विराट की ऐसी भावना देखकर फैंस काफी खुश है और विराट की जमकर तारीफ भी कर रहे है।

 

डेविड मिलर

साउथ अफ्रीका भले ही इस मैच को 16 रन से हार गई हो लेकिन डेविड मिलर की नाबाद शतकीय पारी ने सभी का दिल जीत लिया। मिलर ने एक से बढ़कर एक छक्के लगाए लेकिन टीम को जीत नही दिला सके। जिसके बाद मिलर को कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने हाथ मिलाकर बधाई दी। मिलर का यह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में दूसरा शतक था।

और पढ़ें...............

IND vs SA: 'मैन ऑफ द मैच' को लेकर केएल राहुल का बड़ा बयान

  

calender
03 October 2022, 12:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो