IND vs SL: कोलकाता में खेला जाएगा दूसरा वनडे, क्या कहते है ईडन गार्डन्स के आंकड़े?

मंगलवार को गुवाहाटी के मैदान पर भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच खेला गया। इस मैच को भारत ने 67 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। अब सीरीज का दूसरा मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला जाएगा। जहां एक तरफ टीम इंडिया दूसरे मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी तो वहीं दूसरी तरफ श्रीलंका इस मैच को जीतकर सीरीज में बराबरी करना चाहेगी।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs SL 2nd ODI: मंगलवार को गुवाहाटी के मैदान पर भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच खेला गया। इस मैच को भारत ने 67 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। अब सीरीज का दूसरा मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला जाएगा। जहां एक तरफ टीम इंडिया दूसरे मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी तो वहीं दूसरी तरफ श्रीलंका इस मैच को जीतकर सीरीज में बराबरी करना चाहेगी। कुल मिलाकर दूसरा मैच दोनों ही टीम के लिए काफी अहम होने वाला है।

ईडन गार्डन्स पर है टीम इंडिया का शानदार रिकॉर्ड....

कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर टीम इंडिया का रिकॉर्ड काफी शानदार है यहां अभी तक टीम इंडिया 22 वनडे मैच खेले है जिमसे उसको 12 मैचों में जीत और 10 में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं श्रीलंका के खिलाफ भी टीम इंडिया का इस मैदान पर काफी शानदार रिकॉर्ड है। इस मैदान पर श्रीलंका की टीम आखिरी बार साल 1996 में जीती थी।

अभी तक इस मैदान पर दोनों टीमों के बीच 5 वनडे मैच खेले जा चुकें है जिसमें 3 में भारत और 2 में श्रीलंका ने बाजी मारी है। जिसके बाद अब टीम इंडिया इस मैदान पर एक और जीत दर्ज करना चाहेगी। पहला वनडे मैच जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज में दमदार शुरुआत की है।

पहले मैच में भारत नें 373 रनों का बड़ा लक्ष्य बनाया था। जिसमें विराट कोहली का अहम योगदान रहा है। विराट ने पहले मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने वनडे करियर का 45वां शतक लगाया। विराट ने इस मैच में 87 गेंदों पर 113 रन की पारी खेली। दूसरे मैच में भी विराट अपनी इस फॉर्म को जारी रखना चाहेगी।

ये खबर भी पढ़ें.................

IND vs SL ODI: भारत ने श्रीलंका को 67 रन से हराया, सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई

calender
11 January 2023, 01:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो