IND vs SL 1st T20: वानखेड़े में खेला जाएगा आज पहला मुकाबला, जमकर बरसेंगे चौके-छक्के

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आज पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम खेला जाएगा। भारत का यह साल 2023 की पहली सीरीज का पहला मैच है। मुकाबला शाम 7 बजे खेला जाएगा। इस मैदान पर भारतीय बल्लेबाजों का शानदार रिकॉर्ड रहा है और उन्होंने जमकर रन बरसाए है ऐसे आज एक बार फिर से चौक-छक्के बरसने वाले है।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs SL 1st T20: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आज पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम खेला जाएगा। भारत का यह साल 2023 की पहली सीरीज का पहला मैच है। मुकाबला शाम 7 बजे खेला जाएगा। इस मैदान पर भारतीय बल्लेबाजों का शानदार रिकॉर्ड रहा है और उन्होंने जमकर रन बरसाए है ऐसे आज एक बार फिर से चौक-छक्के बरसने वाले है।

बता दे, इस मैदान पर टॉस का अहम रॉल होने वाला है और यहां की पिच बल्लेबाजों के लिए काफी बेहतर मानी जाती है। अगर इस मैदान पर पिछले मैचों की बात करें तो, यहां 12 बार 170 से ज्यादा का स्कोर बना है। इनमें से चार पारियों में तो 200 से ज्यादा रन बने है। टी20 फॉर्मेट में वानखेड़े पर सर्वोच्च स्कोर 240 रन रहा है।

साल 2019 में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ यहां 240 रनों का स्कोर बनाया था। जो अब तक का इस मैदान पर सर्वोच्च स्कोर है। वैसे भी भारतीय टीम को यह मैदान काफी भाता है और हर बार टीम इंडिया के बल्लेबाज यहां जमकर रन कूटते है।

विराट कोहली का तो इस मैदान पर स्ट्राइक रेट 200 के पार है लेकिन इस सीरीज में विराट कोहली टीम के साथ नहीं है। इस सीरीज में टी20 क्रिकेट में नंबर एक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव पर सबकी नजरे होगी।

क्योंकि पिच बल्लेबाज को मदद देगी तो जाहिर है सूर्यकुमार का बल्ला एक बार फिर से आग उगलने वाला है। इससे पहले भी भारत और श्रीलंका की टीम इस मैदान पर भिड़ चुकी है जिसमें भारतीय टीम ने शानदार जीत हासिल की थी। ऐसे में एक बार फिर से वानखेड़े पर भारतीय टीम अपने पुराने रिकॉर्ड को कायम रखना चाहेगी।

ये खबर भी पढ़ें.........

IND vs SL 1st T20: मैच से पहले कप्तान हार्दिक पांड्या ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, दिये कई अहम जवाब

calender
03 January 2023, 12:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो