भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच चल रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का आज पहला मैच खेला गया। जिसको भारत ए ने आसानी से जीत लिया। बता दे, इंडिया ए की कप्तानी संजू सैमसन के हाथों में है और उनकी कप्तानी में टीम ने पहले मैच में मैहमान टीम को 7 विकेट से पटखनी दी। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ए ने 40.2 ओवर में महज 167 रन बनाए। न्यूजीलैंड ए की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा माइकल रिपोन ने 61 रन की पारी खेली।

इसके अलावा जो वॉकर ने 36 और कप्तान रोबर्ट ओडोनेल ने 22 रन की पारी खेली। बाकि कोई भी बल्लेबाज ज्यादा कुछ नही कर पाया और टीम 40.2 ओवर में ऑलआउट हो गई। भारत ए की तरफ से गेंदबाजी करते हुए शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा कुलदीप सेन ने 3 विकेट हासिल किए। इसके बाद 168 रन के लक्ष्य को इंडिया ए ने 31.5 ओवर में हासिल करके जीत दर्ज की।

इंडिया ए की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए रुतुराज गायकवाड़ ने 54 गेंदों में 41 रन की पारी खेली। इसके अलावा रजत पाटीदार 45 रन, राहुल त्रिपाठी 31 रन और कप्तान संजू सैमसन ने नाबाद 29 रन की पारी खेली। इसके साथ ही इंडिया ए ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

और पढ़ें.............

16 जून 2023 से होगी एशेज सीरीज की शुरुआत