भारत-अफ्रीका 2nd टी-20: भारतीय टीम की जीत के बीच अफ्रीकी बल्लेबाज मिलर ने जीता दिल

बीते रविवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए मुकाबले को जरूर जीत लिया लेकिन क्रिकेट फैंस के दिल जीतने में कामयाब रहें अफ्रीकी बल्लेबाज डेविड मिलर।

Suman Saurabh
Suman Saurabh

गुवाहाटी: बीते रविवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए मुकाबले को जरूर जीत लिया लेकिन क्रिकेट फैंस के दिल जीतने में कामयाब रहें अफ्रीकी बल्लेबाज डेविड मिलर। दरअसल, टॉस जीतने के बाद अफ्रीका ने भारत को बल्लेबाजी करने का आमंत्रण दिया। भारत ने अच्छी शुरूआत करते हुए निर्धारित 20 ओवर में दक्षिण अफ्रीका को 238 रनों का लक्ष्य दिया।

जिसके जवाब में विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रिकी टीम की शरूआत कुछ खास नहीं रही। दो बल्लेबाजों ने बिना खाता खोले अपना विकेट गवां दिया, और तीसरा विकेट भी सातवें ओवर में खो दिया। जिसके बाद बल्लेबाजी करने के आए डेविड मिलर ने जबरदस्त पारी खेलकर क्रिकेट फैंस के दिलों को जीत दिया।

दरअसल, मिलर अंत तक क्रीज पर बने रहें और टीम को जीत दिलाने के लिए वन मैन आर्मी की तरह भारतीय गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटते रहे। अफ्रीका की खराब शुरूआत के बाद भी एक समय ऐसा लगने लगा था कि क्या मिलर इस जीत को भारत के जबड़े से खींच लेगें, हालांकि अंत में वह जीत से केवल 16 रन दूर रह गए थे लेकिन जिस तरह से उन्होंने टीम के लिए जूझारू पारी खेली वह क्रिकेट फैंस के दिलों को जीतने में कामयाब रहे। मिलर ने केवल 47 गेंद में विस्फोटक 106 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 7 छक्के और 8 चौकें जड़े। भारतीय टीम ने भी उनके इस प्रयास की सराहना की।

calender
03 October 2022, 03:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो