IND Vs AUS: केएल राहुल और रवींद्र जडेजा के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में 5 विकेट से हराया। टीम ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 11 साल बाद वनडे में जीत हासिल की है।

calender
17 March 2023, 09:00 PM IST

IND vs AUS 1st ODI Updates: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में 5 विकेट से हराया। टीम ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 11 साल बाद वनडे में जीत हासिल की है। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। हार्दिक पंड्या के फैसले को भारतीय गेंदबाजों ने सही ठहराया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 35.4 ओवर में 188 रन पर ऑलआउट हो गई।

नहीं चले टॉप के बल्लेबाज-

189 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सका। एक समय टीम ने 39 रन पर तीन विकेट गंवाए दिए थे। यहां इशान किशन 3, विराट कोहली 4 और सूर्यकुमार यादव शून्य पर आउट हुए।

मिडिल बल्लेबाजों ने किया कमाल-

केएल राहुल ने लय में वापसी करते हुए और बेहतरीन पारी खेलते हुए 91 गेंदों में 75 रन की नाबाद पारी खेली। उनके अलावा रवींद्र जडेजा भी 45 रन बनाकर नाबाद रहे। दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 108 रन की नाबाद साझेदारी हुई।

इससे पहले स्टीव स्मिथ की अगुआई वाली कंगारू टीम ने आखिरी 7 विकेट 49 रन पर गंवा दिए थे। ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ट्रेविस हेड (5) को दूसरे ही ओवर में मोहम्मद सिराज ने अपना शिकार बना लिया। इसके बाद मिचेल मार्श (81) और स्टीव स्मिथ (22) के बीच दूसरे विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी हुई।

स्टीव स्मिथ को हार्दिक पांड्या ने पवेलियन भेजा। मिचेल मार्श को रविंद्र जडेजा ने आउट किया। जोश इंगलिस (26), कैमरन ग्रीन (12) और मार्क्स स्टोइनिस (5) को मोहम्मद शमी ने पवेलियन भेजा। ग्लेन मैक्सवेल को रविंद्र जडेजा ने आउट किया। सीन एबट और एडम जंपा को मोहम्मद सिराज ने आउट किया। दोनों का खाता नहीं खुल पाए। मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने 3-3 विकेट झटके। वहीं रविंद्र जडेजा ने 2 विकेट लिए। हार्दिक पंड्या और कुलदीप यादव को 1-1 विकेट मिला।

calender
17 March 2023, 09:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो