IND vs NZ 2nd ODI: भारत ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मैच रायपुर में खेला गया। जिसमे टीम इंडिया ने 8 विकेट से जीत हासिल कर है

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

IND vs NZ 2nd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मैच रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। जिसमे टीम इंडिया ने 8 विकेट से जीत हासिल कर है। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैच की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। रायपुर में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 109 रन का लक्ष्य रखा। वहीं इसके जबाब में भारतीय टीम ने इसे 2 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली है।

भारतीय टीम के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 51 रनों की पारी खेली है। भारतीय कप्तान ने 50 गेंदों पर 51 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 2 छक्के लगये। इसके अलावा शुभमन गिल 40 रन बनाये जबकि ईशान किशन ने 08 रन पर नाबाद रहे। वहीं विराट कोहली ने 11 रन बनाए।

आपको बता दें कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला लिया था। न्यूजीलैंड टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 34.3 ओवर में महज 108 रनों पर ढेर हो गई। इस तरह भारतीय टीम को मैच और सीरीज जीतने के लिए 109 रनों का लक्ष्य मिला था। जिसमे से ग्लेन फिलिप्स ने सबसे ज्यादा 36 रन जोड़े। इसके अलावा पिछले मैच के माइकल ब्रेसवेल 22 रन बनाये जबकि मिचेल सैंटनर 27 रन बनाकर आउट हो गए।

अगर टीम इंडिया के गेंदबाजों की बात करें तो मोहम्मद शमी सबसे ज्यादा सफलता हासिल की। उन्होंने 6 ओवर में सिर्फ 18 रन देकर 3 विकेट झटके। इसके अलावा हार्दिक पांड्या और वाशिंगटन सुंदर को 2-2 विकेट लिए। जबकि मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकुर ने 1-1 विकेट अपने नाम किये। न्यूजीलैंड की तरफ से शिपली और मिचेल सैंटनर 1-1 विकेट लिए।

भारतीय टीम ने इस जीत के साथ ही सीरीज अपने नाम कर ली है। वहीं, दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी मैच 24 जनवरी को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें की इससे पहले टीम इंडिया ने हैदराबाद में खेले गए पहले और रोमांचक मुकाबले में 12 रनों की जीत दर्ज की थी।

calender
21 January 2023, 06:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो