IND vs BAN: भारतीय टीम की फील्डिंग से नाराज दिनेश कार्तिक, कही बड़ी बात

पहला मैच 4 दिसंबर को खेला गया इस मैच में भारतीय टीम को एक विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में भारत की बल्लेबाजी और फील्डिंग एक खराब रही। जिसको लेकर अब टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने अपनी नाराजगी जताई है।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs BAN: इन दिनों भारतीय टीम बांग्लादेश के दौरे पर है जहां दोनों टीमों के बीच फिलहाल तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। जिसका पहला मैच 4 दिसंबर को खेला गया इस मैच में भारतीय टीम को एक विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में भारत की बल्लेबाजी और फील्डिंग एक खराब रही। जिसको लेकर अब टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने अपनी नाराजगी जताई है।

कार्तिक ने भारत की हार का कारण उनकी खराब फील्डिंग को बताया है। जब भारत को महज जीत के लिए एक विकेट चाहिए था उस समय भारतीय टीम ने बांग्लादेश को दो मौके दिये। पहले केएल राहुल ने कैच छोड़ा और फिर वाशिंगटन सुंदर कैच की तरफ नही भागे। शायद अगर इनमे से एक कैच भी कोई सा खिलाड़ी पकड़े लेता तो भारत जीत जाता।

कार्तिक ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि, "केएल राहुल से कैच छूट गया और वाशिंगटन सुंदर भी कैच के लिए नहीं आए। लेकिन मुझे ये तो नहीं पता की वे कैच की तरफ रोशनी के चलते नहीं भागे या क्यों लेकिन उनको कैच की तरफ दौडना चाहिए था इस दौरान उन्होंने कैच के लिए 50-50 फीसदी फील्डिंग की।"

बता दे, इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 41.2 ओवर में महज 186 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। जिसके बाद लग रहा था कि बांग्लादेश आसानी से इस मैच को जीत लेगी लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की उनकी भी हालत वही की जो भारतीय बल्लेबाजों की हुई थी।

136 रनों पर बांग्लादेश के 9 विकेट हो चुके थे जिसके बाद लग रहा था अब एक विकेट लेते ही भारतीय टीम मैच को जीत लेगी। हालांकि आखिर में भारतीय टीम फील्डिंग में मात खा गई और उसको एक विकेट से हार का सामना करना पड़ा। बांग्लादेश की टीम को 46 ओवर में जाकर जीत नसीब हुई। इस जीत के साथ ही बांग्लादेश सीरीज में 0-1 से आगे हो गई है अब सीरीज का दूसरा मैच 7 दिसंबर को खेला जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें............

IND vs BAN: बांग्लादेश ने भारत को 1 विकेट से हराया, राहुल को कैच छोड़ना पड़ा भारी

calender
05 December 2022, 02:31 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो