भारत साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच त्रिकोणीय सीरीज का आगाज हो चुका है। इस ट्राई सीरीज का पहला मुकाबला भारतीय महिला टीम और साउथ अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम के बीच खेला गया। जिसमें भारतीय महिला टीम ने 27 रनों से जीत हासिल की। भारतीय टीम की इस जीत में टीम के लिए डेब्यू करने वाली अमनजोत कौर ने अहम भूमिका निभाई है। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 6 विकेट खोकर 147 रन बनाए और साउथ अफ्रीका के सामने जीत के लिए 148 रनों का लक्ष्य रखा।

भारत की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए अमनजोत कौर ने 30 गेंदों पर सबसे ज्यादा 41 रनों की नाबाद पारी खेली। अपनी पारी के दौरान अमनजोत कौर ने सात चौके लगाए। अमनजोत के अलावा यसिता भाटिया 35 और दीप्ति शर्मा ने 33 रनों की पारी खेली। वहीं 148 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 120 रन ही बना सकी। साउथ अफ्रीका की तरफ से सुने लस ने सबसे ज्यादा 29 रनों की पारी खेली।

भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुए दीप्ति शर्मा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। दीप्ति के अलावा देविका ने 2 विकेट अपने नाम किए। बता दे, इस मैच में भारतीय टीम के लिए अनजोत कौर ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया। 23 साल की अमनजोत ने सांतवे नंबर पर आर टीम के लिए यह 41 रनों की नाबाद और महत्वपूर्ण पारी खेली।

बात दें, अमनजोत एक ऑलराउंडर है बल्लेबाजी में उन्होंने 41 रन बनाए वहीं गेंदबाजी करते हुए उन्होंने एक ओवर डाला जिसमें उन्होंने महज 6 रन खर्च किए। अपने डेब्यू मैच में अमनजोत आते ही छा गई है और अब आगे भी टीम इंडिया को उनसे इस तरह के शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी।