IPL 2023: कोलकाता नाइट राइडर्स ने किया नए कप्तान के नाम का ऐलान, इस भारतीय बल्लेबाज के हाथों में सौंपी टीम की कमान

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2023 के लिए नीतीश राणा के हाथों में टीम की कमान सौंप दी है। नीतीश के पास कप्तान का अनुभव मौजूद है और वह घरेलू स्तर पर टीम की कप्तानी कर चुके हैं।

calender
27 March 2023, 06:53 PM IST

कोलकाता नाइट राइडर्स ने IPL 2023 (इंडियन प्रीमियर लीग) के लिए नितीश राणा को टीम का नया कप्तान नियुक्त कर दिया है। नितीश राणा के पास घरेलू स्तर पर कप्तानी करने का अनुभव मौजूद है। श्रेयस अय्यर के चोट की वजह से टीम से बाहर होने के चलते कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को यह फैसला लेना पड़ा है। माना यह जा रहा है कि श्रेयस अय्यर कम से कम इंडियन प्रीमियर लीग का पहला हाफ चोट के कारण मिस करेंगे।

कोलकाता ने नितीश राणा बनाया नया कप्तान -

नितीश राणा के साथ कप्तानी के दावेदार के तौर पर वेस्टइंडीज के स्पिन गेंदबाज सुनील नारायण का नाम रेस में था। हालांकि, अंत में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने भारतीय बल्लेबाज पर अपना भरोसा दिखाया है। नितीश साल 2018 से कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ हैं और कई मुकाबलों में टीम को यादगार जीत भी दिला चुके हैं।

 

इंडियन प्रीमियर लीग में नितीश राणा अब तक कुल 91 मैच खेल चुके हैं और इस दौरान उनके बल्ले से 134 के शानदार स्ट्राइक रेट से कुल 2,181 रन निकले हैं। नितीश राणा सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में दिल्ली की कप्तानी कर चुके हैं और उनके नेतृत्व में टीम ने 12 टी-20 मुकाबलों में से 8 मुकाबलों में जीत हासिल की थी।

श्रेयस अय्यर को रिकवरी में लगेगा समय -

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर पीठ की परेशानी से जूझ रहे हैं और यह माना जा रहा है कि श्रेयस को सर्जरी से गुजरना पड़ेगा। हालांकि श्रेयस अय्यर ने फिलहाल अभी सर्जरी ना कराने का निर्णय लिया है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने जारी किए गए अपने बयान में यह उम्मीद जताई है कि श्रेयस अय्यर रिकवर होकर IPL में कुछ मुकाबले खेल पाएंगे। श्रेयस अय्यर का टीम में ना होना कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए एक बड़ा झटका है।

पंजाब किंग्स से होगी पहले मुकाबले में भिड़ंत -

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को IPL 2023 के अपने पहले मुकाबले में पंजाब किंग्स से शनिवार 1 अप्रैल को भिड़ना है। पिछले सीजन कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था और श्रेयस अय्यर के नेतृत्व में टीम ने अंक तालिका में सातवें स्थान पर रहते हुए टूर्नामेंट का अंत किया था। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम टूर्नामेंट में खेले 14 मुकाबलों में से 6 मुकाबलों में जीत हासिल कर पाई थी, जबकि 8 मुकाबलों में टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

calender
27 March 2023, 06:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो