ऋषभ पंत की गैर मौजूदगी का फायदा नहीं उठा पा रहे ईशान किशन, अब तक कर चुके हैं 7 मौके बर्बाद

भारतीय टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने शुक्रवार 27 जनवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए टी20 मुकाबले में एक बार फिर हर किसी को निराश किया। रांची के उनके घरेलू मैदान पर सबको उम्मीद थी कि ईशान बड़ी पारी खेल अपने फैंस का मनोरंजन करेंगे

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

भारतीय टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने शुक्रवार 27 जनवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए टी20 मुकाबले में एक बार फिर हर किसी को निराश किया। रांची के उनके घरेलू मैदान पर सबको उम्मीद थी कि ईशान बड़ी पारी खेल अपने फैंस का मनोरंजन करेंगे, लेकिन ईशान इस बार भी चूक गए। बता दें कि ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में ईशान किशन को लगातार मौके मिल रहे है, जिसका ईशान अभी तक फायदा नहीं उठा सके।

अगर यह सिलसिला ऐसे ही चलता रहा तो जल्द ही ईशान का टीम से पत्ता साफ हो सकता है। गौरतलब है की नए साल के कुछ दिन पहले ही ऋषभ पंत कार एक्सीडेंट में चोटिल हो गए थे और उसी वजह से वह क्रिकेट से दूर चल रहे हैं। ऋषभ की गैरमौजूदगी में ईशान किशन और संजू सैमसन जैसे विकेटकीपर बल्लेबाजों के पास अपनी प्रतिभा दिखने का पूरा-पूरा मौका है।

ईशान किशन ने बांग्लादेश दौरे पर दोहरा शतक जड़ सुर्खियां जरूर बटोरी थी, मगर उस पारी के बाद उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में ईशान के बल्ले से 37, 2 और 1 रन निकले थे। वहीं केएल राहुल के टीम में रहते ईशान को वनडे सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिला था।

न्यूजीलैंड के खिलाफ जब सीरीज से केएल राहुल को उनकी शादी के चलते ब्रेक दिया गया तो ईशान किशन को मौका मिला लेकिन ईशान इसका भी फायदा नहीं उठा सकें। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में ईशान ने 5, 8* और 17 रन बनाएं। इस सीरीज में ईशान को बतौर सलामी बल्लेबाज नहीं बल्कि मिडिल ऑर्डर बैट्समैन के रूप में खेलने का मौका मिला था लेकिन ईशान इसका भी फायदा नहीं उठा पाए।

वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 में भी सस्ते में (4 रन बनाकर) पवेलियन लौट गए। इस साल लिमिटेड ओवर के क्रिकेट में ईशान 7 परियां बर्बाद कर चुके हैं। इन 7 परियों में उनके बल्ले से कुल 74 रन ही निकले हैं। ऐसे में अब लगने लगा है कि ईशान के पास अब ज्यादा मौके नहीं रह गए हैं।

केएल राहुल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट और वनडे टीम में वापसी करेंगे। अगर आगामी दोनों टी20 में भी ईशान फेल होते हैं तो भारतीय टीम लिमिटेड ओवर में केएल राहुल के साथ और टेस्ट क्रिकेट में केएस भरत के साथ आगे बढ़ सकती है।

calender
28 January 2023, 03:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो