World Boxing Championship: लवलीना ने देश को दिलाया स्वर्ण पदक

भारत की ओलिंपिक पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन ने रविवार को महिला मुक्केबाजी विश्व चैंपियनशिप में 70-75 किलोग्राम भारवर्ग में कैटलीन पारकर को स्पिलिट डिसिजन 5-2 से मात दे गोल्ड मेडल अपने नाम किया।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

World Boxing Championship: महिला विश्व बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारतीय मुक्केबाजों ने जोरदार प्रदर्शन किया है। घरेलू जमीन पर शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय लड़कियों ने चार स्वर्ण पदक जीते। इसकी शुरुआत नीतू घणघस ने 45-48 किग्रा भारवर्ग में स्वर्ण पदक जीतकर की। उनके बाद स्वीटी बूरी ने 75-81 किग्रा भारवर्ग में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। अगले दिन निकहत जरीन ने 48-50 किग्रा भारवर्ग में स्वर्ण जीतकर देश को चौथा पदक दिलाया। भारत की ओलिंपिक पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन ने रविवार को महिला मुक्केबाजी विश्व चैंपियनशिप में 70-75 किलोग्राम भारवर्ग में कैटलीन पारकर को स्पिलिट डिसिजन 5-2 से मात दे गोल्ड मेडल अपने नाम किया। ये भारत का इस विश्व चैंपियनशिप में चौथा गोल्ड मेडल है।

नीतू ने दिलाया पहला पदक

नीतू ने 45 से 48 किलोग्राम भारवर्ग में मंगोलियाई पहलवान को हराकर स्वर्ण पदक जीता। नीतू ने मंगोलिया की लुत्साइखान को मात दी। यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा। 

स्वीटी ने दिलाया दूसरा पदक

स्वीटी बूरा ने 75-81 किलोग्राम भारवर्ग में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। स्वीटी ने चीन की लिना वोंग को हराया। पूरे मैच के दौरान दोनों खिलाड़ियों के बीच कांटे की टक्कर रही। 

निकहत दूसरी बार बनीं विश्व चैंपियन

निकहत जरीन ने महिला विश्व बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारत को तीसरा स्वर्ण पदक दिलाया। उन्होंने वियतनाम की न्यूगेन थी ताम को फाइनल में मात दी। 

लवलीना ने दिलाया चौथा स्वर्ण

लवलीना बोरगोहेन ने 70-75 किलोग्राम भारवर्ग में स्वर्ण पदक जीतकर देश को चौथा पदक दिलाया। उन्होंने फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई मुक्केबाज ऑस्ट्रेलिया की कैटलिन एन पार्कर को मात दी। 

calender
26 March 2023, 08:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो