IND vs NZ 3rd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा। तीसरे वनडे के लिए टीम इंडिया में कई बदलाव देखने को मिल सकते है। खासकर ये बदलाव गेंदबाजी में हो सकते है। दरअसल इस सीरीज के बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है और ये टेस्ट सीरीज भारतीय टीम के लिए काफी अहम होने वाली है। इस टेस्ट सीरीज को जीतकर भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना चाहेगी।

इसी को देखते हुए तीसरे मैच से तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को आराम दिया जा सकता है। बता दें, ये दोनों गेंदबाज शानदार फॉर्म में चल रहे है ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज को देखते हुए इन दोनों गेंदबाजों को आराम दिया जा सकता है। वहीं, इनकी जगह टीम में उमरान मलिक और शहबाज को शामिल किया जा सकता है इसके अलावा वाशिंगटन सुंदर और कुलदीप यादव में से एक को मौका मिल सकता है।

बता दें, इन गेंदबाजों को तीसरे वनडे से इसलिए बाहर रखा जाएगा ताकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज तक इनको काफी आराम मिल जाए। वैसे भी न्यूजीलैंड के साथ खेली जा रही इस वनडे सीरीज में भारतीय टीम ने 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर रखी है।

ऐसे में भारतीय टीम के लिए तीसरा मैच महज ओपचारिकता होगा। जिसके चलते टीम में ये बदलाव देखने को मिल सकते है। भारतीय टीम ने सीरीज का पहला और दूसरा मैच जीतकर पहले ही कब्जा कर लिया है वहीं टीम चाहेगी कि वो तीसरे मैच को जीतकर सीरीज में न्यूजीलैंड का 3-0 से सूपड़ा साफ करे। वहीं मेहमान टीम तीसरे मैच को जीतकर अपनी लाज बचाना चाहेगी।