भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का जादू वनडे क्रिकेट में पिछले कुछ समय से काफी चल रहा है जिसका नतीजा यह रहा है कि अब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसी खतरनाक टीमों के तेज गेंदबाजों को पछाड़ते हुए गेंदबाज वनडे रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया है। बता दें, अपने करियर में पहली बार सिराज ने वनडे क्रिकेट में नंबर वन गेंदबाज की रैंक हासिल की है।

बता दें, साल 2023 में अभी तक भारतीय टीम ने दो वनडे सीरीज खेली है इन दोनों ही सीरीज में भारतीय टीम ने जीत हासिल की है। पहली सीरीज भारत ने श्रीलंका के खिलाफ खेली इस सीरीज में मोहम्मद सिराज ने भारत की तरफ से काफी खतरनाक गेंदबाजी की। इस सीरीज में सिराज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सबसे ज्यादा 9 विकेट हासिल किए और उनको इस सीरीज में 'मैन ऑफ द सीरीज' भी चुना गया था।

जिसके बाद हाल ही में भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज खत्म हुई है इस सीरीज में भी सिराज ने काफी सधी हुई और खतरनाक गेंदबाजी की। कीवी टीम के खिलाफ तीन मैचों की वनजे सीरीज के दो मैचों में सिराज को खिलाया गया था। अपने इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत सिराज ने यह मुकाम हासिल किया है। साल 2019 में मोहम्मद सिराज ने भारत के लिए वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था लेकिन तब वे लगातार टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे थे फिर साल 2022 में उनको टीम में नियमित रूप से जगह मिली और उनका प्रदर्शन लगातार निखरता गया।

पिछले एक साल के अंदर सिराज ने 20 वनडे मैच खेले है जिसमें उन्होंने 37 विकेट अपने नाम किए है। श्रीलंका के खिलाफ खेली गई सीरीज के बाद सिराज ने रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई थी और वे अपने करियर की सबसे श्रेष्ठ रैंकिंग नंबर तीन पर पहुंच गए थे लेकिन अब वे 727 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ पहले स्थान पर पहुंच गए है।