NZ vs SL 2nd ODI: श्रीलंका बनाम न्यूजीलैंड के मुकाबले में बारिश ने डाला खलल, बिना टॉस के ही रद्द हुआ दूसरा वनडे

न्यूजीलैंड बनाम श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का दूसरा मुकाबला आज खेला जाना था लेकिन दूसरे वनडे मैच की शुरुआत से पहले बारिश ने दस्तक की और मैच रद्द करना पड़ा।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला 25 मार्च को खेला गया था और न्यूजीलैंड की टीम ने 198 रनों के बड़े अंतर से इस मुकाबले को अपने नाम किया था। वहीं दूसरा मुकाबला मंगलवार 28 मार्च को खेला जाना था, मगर बारिश के चलते बिना टॉस के ही इस मुकाबले को रद्द किया गया।

बता दें कि न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच दूसरा वनडे मुकाबला क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल स्टेडियम में मंगलवार 28 मार्च को खेला जाना था, लेकिन क्राइस्टचर्च में भारी बारिश की वजह से दूसरा वनडे मुकाबला रद्द करने का निर्णय किया गया। आपको बताते चले कि इस मुकाबले में टॉस की प्रक्रिया भी नहीं हुई थी, ऐसे में बिना टॉस और बिना कोई गेंद डाले ही मुकाबले को रद्द कर दिया गया।

पहला वनडे कीवी टीम ने बड़े अंतर से जीता था -

पहले वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवर में कुल 274 रन बनाए थे। कीवी टीम ने एक सधी हुई शुरुआत की और फिन एलेन ने दमदार प्रदर्शन करते हुए शानदार अर्धशतक जड़ा था। फिन एलेन ने 49 गेंद का सामना करते हुए 104.08 की स्ट्राइक रेट से 5 चौके और दो छक्के की मदद से 51 रन बनाए थे। हालांकि डेरिल मिचेल और रचिन रवींद्र अपने अर्धशतक से चूक गए।

डेरिल मिचेल ने 58 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके और दो छक्के की मदद से 47 रन बनाए। वहीं रचिन रवींद्र ने 52 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से 49 रन बनाकर कसुन राजिथा का शिकार बने। इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और पूरी टीम मात्र 19.5 ओवर में महज 76 रन पर ढेर हो गई।

श्रीलंकाई के मात्र तीन खिलाड़ी ही दहाई का आंकड़ा छू पाए। एंजोलो मैथ्यूज ने 18 रन बनाए, लाहिरु कुमार ने 10 रन और चमिका करुणारत्ने ने 11 रन बनाए। इसके बल्लेबाजों के अलावा टीम के आठ खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। टीम के दो खिलाड़ी बिना खाता खोले ही आउट होकर पवेलियन लौट गए।

इस तरह श्रीलंका टीम एक गेंद शेष रहते ही 76 रन पर ही ढेर हो गई और न्यूजीलैंड की टीम ने 198 रन से पहला मुकाबला अपने नाम किया। न्यूजीलैंड टीम की तरफ से हेनरी शिप्ले ने 7 ओवर डालते हुए 31 रन देकर और कुल 5 विकेट अपने नाम किए। इस दौरान हेनरी का इकोनॉमी रेट 4.42 का रहा।

calender
28 March 2023, 12:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो