PAK vs AFG: पहले टी-20 में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को हराकर रच दिया इतिहास, 6 विकेट से दी मात

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार 24 मार्च को खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में अफगानिस्तान ने 6 विकेट से जीत हासिल कर इतिहास रच दिया है। टॉस जीतकर पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया

calender
25 March 2023, 11:59 AM IST

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार 24 मार्च को खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में अफगानिस्तान ने 6 विकेट से जीत हासिल कर इतिहास रच दिया है। टॉस जीतकर पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर कुल 92 रन बनाए। इसके जवाब में उतरी अफगानिस्तान की टीम ने मोहम्मद नबी की शानदार पारी के दम पर 17.4 ओवर में ही लक्ष्य प्राप्त कर लिया और पाकिस्तान को 6 विकेट से करारी शिकस्त देकर टी-20 क्रिकेट की पहली जीत हासिल की।

पाकिस्तान को अफगानिस्तान ने 6 विकेट दी करारी मात -

बता दें कि मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान टीम की बल्लेबाजी एकदम फ्लॉप नजर आई। पाकिस्तान की तरफ से सलामी बल्लेबाज सईम अयूब ने 15 गेंदों का सामना करते हुए सिर्फ 17 रन ही बनाए। वहीं मोहम्मद हारिस 11 गेंदों का सामना करते हुए 6 रन पर ढेर हो गए। इसके बाद अब्दुल्लाह शफीक बिना खाता खोले ही आउट होकर पवेलियन लौट गए। तय्यब ताहिर ने 9 गेंदों पर 16 रन बनाए।

आजम खान भी बिना खाता खोले शून्य पर पवेलियन लौट गए। इस तरह पाकिस्तानी टीम का टॉप ऑर्डर एकदम फ्लॉप रहा। वहीं पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा इमाद वसीम ने 32 गेंदों का सामना करते हुए 18 रन बनाए। इमाद वसीम के अलावा शादाब खान ने 18 गेंदों का सामना करते हुए 12 रन बनाए।

इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा रन बनाने में नाकाम रहा और इस तरह से पाकिस्तान की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर महज 92 रन ही बना सकी। वहीं, अफगानिस्तान की तरफ से मुजीब उर रहमान, फजलहक फारुकी और मोहम्मद नबी ने 2-2 विकेट झटके, जबकि नवीन उल हक, ओमरजाई और राशिद खान को एक-एक सफलताएं मिली।

मोहम्मद नबी ने खेली शानदार पारी -

इसके बाद 93 रनों का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन मोहम्मद नबी ने बनाए। मोहम्मद नबी ने 38 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौके और 1 छक्के की मदद से शानदार 38 रनों की नाबाद पारी खेली।

उनके अलावा सलामी बल्लेबाज रहमानउल्लाह ने 17 गेंदों पर 16 रन और नजीबउल्लाह ने 23 गेंदों का सामना करते हुए 17 रनों की अहम पारी खेलकर अफगानिस्तान को 6 विकेट से जीत दिलाई। यह अफगानिस्तान की पाकिस्तान के खिलाफ क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप (टी-20) में पहली जीत रही।

calender
25 March 2023, 11:59 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो