बदला रांची का इतिहास, वाशिंगटन सुंदर का तूफानी अर्धशतक गया बेकार, न्यूजीलैंड ने दी भारत को 21 रनों से मात

भारत और न्यूजीलैंड के बीच रांची में तीन टी20I सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कॉनवे और मिचेल के अर्धशतक की बदौलत 6 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

भारत और न्यूजीलैंड के बीच रांची में तीन टी20I सीरीज का पहला मैच खेला गया। भारत ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कॉनवे और मिचेल के अर्धशतक की बदौलत 6 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए।

इसके जवाब में भारतीय टीम 155 रनों पर ही ढेर हो गई और न्यूजीलैंड टीम ने पहला टी-20 मैच 21 रनों से अपने नाम किया। भारतीय पारी की शुरुआत खराब रही पहले पॉवरप्ले में भारतीय टीम ने 3 विकेट गंवा दिए। सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या ने भारतीय टीम के फैंस की उम्मीदों को कुछ देर के लिए कायम रखा।

लेकिन सूर्यकुमार यादव के आउट होने हार्दिक पंड्या भी के पीछे पवेलियन की तरफ चल पड़े। लेकिन वाशिंगटन सुन्दर ने अपने कैरियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए 28 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली।भारत के लिए वाशिंगटन सुंदर ने ऑलराउंड परफॉर्मेंस किया। हालांकि वे टीम इंडिया को जीत नहीं दिला सके।

सुंदर ने तूफानी अर्धशतक लगाने के साथ-साथ 2 विकेट भी लिए। लेकिन इसके बावजूद न्यूजीलैंड की टीम 21 रनों से जीत गई। टीम इंडिया तीन मैचों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ गई है। न्यूजीलैंड के लिए कप्तान मिचेल सेंटनर ने खतरनाक गेंदबाजी की, उन्होंने 2 विकेट झटके।

वाशिंगटन का अर्धशतक भारतीय टीम को जीत नहीं दिला सका -

न्यूजीलैंड के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के लिए शुभमन गिल और ईशान किशन ओपनिंग करने आए। ईशान महज 4 रन बनाकर आउट हुए। जबकि शुभमन 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे। राहुल त्रिपाठी खाता तक नहीं खोल सके। सूर्यकुमार यादव ने अच्छी बल्लेबाजी की, उन्होंने 34 गेंदों का सामना करते हुए 47 रन बनाए। सूर्या ने इस पारी में 6 चौके और 2 छक्के लगाए। कप्तान हार्दिक पांड्या ने 21 रनों का योगदान दिया।

calender
27 January 2023, 10:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो