अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज राशिद खान टी20 क्रिकेट में सबसे सफल गेंदबाज के रूप में जाने जाते है। वहीं अब राशिद खान के नाम एक और खास उपलब्धि जुड़ गई है। बता दें, इन दिनों साउथ अफ्रीका टी20 लीग खेली जा रही है। जिसमें मुंबई केपटाउन और प्रिटोरिया कैपिटल्स के बीच मुकाबला खेला गया।

इस मुकाबले में भले ही राशिद खान की टीम मुंबई केपटाउन को प्रिटोरिया कैपिटल्स के हाथों 52 रनों से हार का सामना करना पड़ा है लेकिन राशिद खान ने अपनी कमाल की गेंदबाजी से एक खास उपलब्धि को अपने नाम किया है। बता दे, इस मैच में राशिद खान ने 16 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला सके।

इस मैच में 3 विकेट लेने के बाद टी20 क्रिकेट में राशिद के नाम अब 500 विकेट हो गए है। राशिद टी20 क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज बन गए है। पिछले आठ साल से राशिद खान टी20 क्रिकेट में अपना शानदार प्रदर्शन का जलवा बिखेरते आ रहे है उन्होंने 371 टी20 मैचों की 368 पारियों में 500 विकेटों का जादुई आंकड़ा छुआ है।

इस दौरान उनका ओलऑवर टी20 बेस्ट परफॉर्मेंस 16 रन देकर 7 विकेट लेना रहा है। यह कारनामा करने वाले राशिद दुनिया के दूसरे गेंदबाज बने है। राशिद के आगे अब सिर्फ वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो है। जिनके नाम टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट है।

ब्रावो ने 556 टी20 मैचों की 526 पारियों में 614 विकेट हासिल कर रखे है। टी20 क्रिकेट में 23 रन देकर 5 विकेट ब्रावो का बेस्ट परफॉर्मेंस है। राशिद खान को ब्रावो के इस रिकॉर्ड को हासिल करने में काफी समय लगेगा लेकिन जिस हिसाब से राशिद गेंदबाजी कर रहे वे जल्द ही ब्रावो के इस रिकॉर्ड के काफी करीब होंगे।