इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने आज अपनी साल 2022 की बेस्ट टेस्ट टीम को घोषित कर दिया है। आईसीसी की साल 2022 की बेस्ट टेस्ट टीम में महज एक भारतीय खिलाड़ी को जगह मिली है भारत की तरफ से ऋषभ पंत टीम में जगह बनाने में कामयाब रहें है। बता दें, आईसीसी की बेस्ट टेस्ट टीम में सबसे ज्यादा ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को जगह मिली है।

ऑस्ट्रेलिया के चार खिलाड़ियों ने आईसीसी की साल 2022 की बेस्ट टेस्ट टीम में जगह बनाई है। इसके अलावा तीन इंग्लैंड के खिलाड़ी, वेस्टइंडीज, पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के एक-एक खिलाड़ियों को जगह मिली है। बता दें, साल 2022 ऋषभ पंत के लिए टेस्ट क्रिकेट में काफी शानदार रहा है। पंत ने साल 2022 में 12 टेस्ट पारियां खेली है जिसमें उन्होंने 61.81 की औसत से 680 रन बनाए है।

इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक और चार अर्द्धशतक निकले है। टेस्ट की 12 पारियों में पंत ने 21 छक्के जड़े। इसके अलावा विकेटकीपिंग में उन्होंने 23 कैच लपके और 6 स्टपिंग की। बता दे, साल 2022 के अंत में पंत का कार एक्सीडेंट हो गया था जिसके चलते वे क्रिकेट मैदान से दूर है।

बता दें, बीते साल टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों का दबदबा रहा है जिसके चलते इन दोनों टीमों के सबसे ज्यादा खिलाड़ियों ने आईसीसी की बेस्ट 2022 टेस्ट टीम में जगह बनाई है। बाकि टीमों के एक-एक खिलाड़ी को इसमें जगह मिली है। वहीं न्यूजीलैंड और श्रीलंका की टीम के एक भी खिलाड़ी को इसमे जगह नहीं मिल पाई है।

आईसीसी 2022 बेस्ट टेस्ट टीम..........

ऋषभ पंत (भारत), पैट कमिंस (ऑस्ट्रेलिया), मार्नस लाबुशेन (ऑस्ट्रेलिया), उस्मान ख्वाजा (ऑस्ट्रेलिया), नाथन लियोन (ऑस्ट्रेलिया), जॉनी बेयरस्टो (इंग्लैंड), बेन स्टोक्स (इंग्लैंड), जेम्स एंडरसन (इंग्लैंड), क्रेग ब्रैथवेट (वेस्टइंडीज), बाबर आजम (पाकिस्तान), कागिसो रबाडा (साउथ अफ्रीका)।