'10 ओवर तक सचिन ने नहीं खेला एक भी शॉट, पर उसके बाद शुरू कर दी मेरी धुनाई', पूर्व पाक दिग्गज गेंदबाज ने सुनाई यादगार टेस्ट की कहानी

पाकिस्तान क्रिकेट के पूर्व दिग्गज सकलैन मुश्ताक ने नादिर अली के पॉडकास्ट पर ऐसे ही एक यादगार पल को साझा किया। उन्होंने कहा कि, 'भारत बनाम पाकिस्तान के बीच चेन्नई के क्रिकेट स्टेडियम में टेस्ट मैच खेला जा रहा था

calender
15 March 2023, 05:35 PM IST

भारत बनाम पाकिस्तान क्रिकेट मैच के बीच में अक्सर तीखी प्रतिद्वंद्विता रही है। शारजाह के मैदान में अंतिम गेंद पर जावेद मियांदाद के छक्के से लेकर मुल्तान में वीरेंद्र सहवाग के तिहरे शतक की शानदार पारी तक, मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम की दुबई में नाबाद 151 रनों की साझेदारी से लेकर पिछले साल (2022) हुए विश्व कप में विराट कोहली की 82 रन की बेहतरीन पारी तक, ऐसे न जानें कितने ही यादगार पलों से भारत और पकिस्तान क्रिकेट भरा हुआ पड़ा है।

सकलैन मुश्ताक ने वर्ष 1999 में खेले गए टेस्ट मैच को किया याद -

पाकिस्तान क्रिकेट के पूर्व दिग्गज सकलैन मुश्ताक ने नादिर अली के पॉडकास्ट पर ऐसे ही एक यादगार पल को साझा किया। उन्होंने कहा कि, 'भारत बनाम पाकिस्तान के बीच चेन्नई के क्रिकेट स्टेडियम में टेस्ट मैच खेला जा रहा था।

पाकिस्तानी क्रिकेट के इतिहास में इससे बेहतर कोई टेस्ट मैच नहीं है, इस टेस्ट मैच को नंबर 1 टेस्ट मैच का दर्जा दिया गया था। भारतीय टीम की पहली पारी में, मैंने सचिन को पहली या दूसरी गेंद में आउट कर दिया था। दूसरी पारी में जब सचिन तेंदुलकर बल्लेबाजी करने के लिए आए तो वह उस मुकाबले का टर्निंग प्वाइंट था।

भारतीय स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले ने लिए थे 10 विकेट -

सकलैन मुश्ताक ने आगे कहा कि, "सचिन तेंदुलकर ने पहले 10 ओवरों में एक भी शॉट नहीं खेला। सचिन ने मेरी सभी गेंदों को एकदम ध्यान से खेला जो मैंने सचिन पर फेंकी। उन्होंने कहा मैंने ऑफ- स्पिन, आर्म- बॉल की कोशिश की, दूसरा टॉप- स्पिन, साथ ही तेज ऑफ ब्रेक गेंदबाजी की, फ्लाइट की डिलीवरी डाली, लेकिन सचिन ने मुझे 10 से 12 ओवरों तक बड़ी सावधानी से खेला।

लेकिन फिर उसके बाद सचिन ने मेरी जमकर धुनाई शुरू कर दी। गौरतलब हो कि पाकिस्तान की टीम ने वर्ष 1999 में कारगिल यु्द्ध के दौरान भारत का दौरा किया था। भारत और पकिस्तान दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज खेली गई थी। वहीं इस टेस्ट सीरीज में कई सारे रिकॉर्ड बने थे। अनिल कुंबले ने इसी सीरीज में एक पारी में पाकिस्तान के सभी 10 बल्लेबाजों को आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया था।

चेन्नई के स्टेडियम में खेला गया पहला टेस्ट मुकाबला सचिन तेंदुलकर और सकलैन मुश्ताक के नाम रहा था। इस टेस्ट मुकाबले में सचिन तेंदुलकर ने जहां दूसरी पारी में 136 रनों की लाजवाब पारी खेली थी। वहीं, सकलैन मुश्ताक ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था। यह टेस्ट मुकाबला पाकिस्तान टीम के नाम रहा था।

calender
15 March 2023, 05:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो