मोहम्‍मद कैफ का ये अविश्‍वसनीय कैच देख याद आ जाएंगे पुराने दिन, 42 की उम्र में दिखाई चीते जैसी फुर्ती, देखें वीडियो

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी मोहम्‍मद कैफ के लिए उम्र मानो कोई मायने ही नहीं रखती। 42 वर्ष की उम्र में भी मोहम्मद कैफ बेहद फिट और दुरुस्त हैं। इसका एक नमूना कैफ ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट में शनिवार को बखूबी पेश किया

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी मोहम्‍मद कैफ के लिए उम्र मानो कोई मायने ही नहीं रखती। 42 वर्ष की उम्र में भी मोहम्मद कैफ बेहद फिट और दुरुस्त हैं। इसका एक नमूना कैफ ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट में शनिवार को बखूबी पेश किया। मोहम्‍मद कैफ ने इंडिया महाराजास के लिए खेलते हुए एशिया लायंस के खिलाफ दो अविश्‍वसनीय कैच पकड़े । सबसे पहले मोहम्‍मद कैफ ने कवर्स की दिशा में उपुल थरंगा का एक हाथ से डाइव लगाकर बेहतरीन कैच पकड़ा।

 

यह कैच एशिया लायंस की पारी के 9वें की ओवर का है। ऑफ स्‍टंप लाइन पर प्रज्ञान ओझा ने शॉर्ट लेंथ की गेंद डाली, जिस पर उपुल थरंगा ने कवर्स की दिशा में पॉवरफुल शॉट खेला। लेकिन कवर्स पर मौजूद मोहम्मद कैफ ने दाएं तरफ पूरी बॉडी स्‍ट्रेच करते हुए एक हाथ से बहुत ही शानदार कैच लपक लिया। पहली बार देखने पर बिल्कुल नहीं लग रहा था कि यह कैच कोई ले पाएगा, मगर मोहम्मद कैफ ने दर्शनीय कैच पकड़ा। महाराजास की टीम के कई खिलाड़‍ियों ने गर्मजोशी में मोहम्मद कैफ को उठाया।

उपुल थरंगा ने 31 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौके और एक छक्‍के की सहायता से 50 रन बनाए। फिर इसके बाद एशिया लायंस की पारी के 16वें ओवर में मोहम्‍मद कैफ ने एक बार फिर अपना जलवा दिखाया। प्रवीण तांबे के ओवर की तीसरी गेंद पर मोहम्‍मद हफीज कदमों का इस्तेमाल करते हुए लांग ऑफ की दिशा में हवाई शॉट खेला। गेंद ज्‍यादा दूर तो नहीं गई, लेकिन वहां पर तैनात मोहम्मद कैफ बेहद चुस्‍त थे।

 

मोहम्मद कैफ फुर्ती से गेंद की तरफ आए और बाएं तरफ डाइव लगाते हुए एक दर्शनीय कैच पकड़ा। मोहम्मद कैफ के ये दोनों कैच ऐसे रहे कि क्रिकेट के फैंस का वीडियो को कई बार देखने के बाद भी मन नहीं भरेगा। वहीं मोहम्‍मद हफीज ने 24 गेंदों का सामना करते हुए दो चौके और तीन छक्‍के की सहायता से 38 रन बनाए। आपको बताते चलें कि मोहम्‍मद कैफ अपने जमाने के सबसे बेहतरीन और शानदार फील्‍डर्स में से एक माने जाते थे।

मोहम्मद कैफ अपनी फील्डिंग से बल्‍लेबाजों पर दबाव बनाने में अक्सर सफल होते थे। 42 साल की उम्र में जिस तरह मोहम्मद कैफ ने जो कमाल दिखाया, उस कमाल को देखकर फैंस कह रहे हैं कि शेर अभी बूढ़ा नहीं हुआ है। बता दें कि मोहम्‍मद कैफ ने चाहे जितना भी बेहतरीन या शानदार प्रदर्शन किया हो, लेकिन इंडिया महाराजास की टीम ने अपने प्रदर्शन से फैंस को निराश किया।

वहीं लीजेंड्स लीग क्रिकेट में गौतम गंभीर के नेतृत्‍व वाली इंडिया महाराजास की टीम फाइनल में नहीं पहुंच सकी। शनिवार को एशिया लायंस की टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 191/5 का लक्ष्य रखा था। जिसके जवाब में इंडिया महाराजास की पूरी टीम महज 106 रन पर ढेर हो गई। एशिया लायंस ने 85 रन से मुकाबला जीता।

calender
19 March 2023, 11:30 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो