कहीं अपने करियर से तो खिलवाड़ नहीं कर रहे हैं श्रेयस अय्यर, आखिर क्यों ले रहे हैं जोखिमभरा फैसला?

IPL 2023 शुरू होने में अब महज कुछ ही दिन बचे हैं। ऐसे में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को एक बड़ा झटका लग सकता है। खबरों के अनुसार कोलकाता नाइट राइडर्स कप्तान श्रेयस अय्यर शायद IPL के शुरुआती कई मुकाबलों से बाहर हो सकते हैं। श्रेयस अय्यर ने सर्जरी न करवाने का निर्णय लिया है

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 शुरू होने में अब महज कुछ ही दिन बचे हैं। ऐसे में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को एक बड़ा झटका लग सकता है। खबरों के अनुसार कोलकाता नाइट राइडर्स कप्तान श्रेयस अय्यर शायद IPL के शुरुआती कई मुकाबलों से बाहर हो सकते हैं।

श्रेयस अय्यर ने सर्जरी न करवाने का निर्णय लिया है। IPL के पहले सात मुकाबलों में श्रेयस का खेलना लगभग संदिग्ध सा लग रहा है। बता दें कि अगर श्रेयस अय्यर ऐसा नहीं करते हैं तो उन्हें अपने पीठ की चोट से उबरने के लिए काफी वक्त तक आराम करना पड़ सकता है।

अपने इसी चोट की वजह अय्यर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट मैच में बल्लेबाजी नहीं कर पाए थे और साथ ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई तीन वनडे मैचों की सीरीज से भी श्रेयस अय्यर को बाहर होना पड़ा था। श्रेयस अय्यर के लिए सर्जरी न कराने के फैसले से टीम में वापसी की कोई निश्चित तिथि या दिन निर्धारित नहीं है।

BCCI के मेडिकल स्टाफ की निगरानी में रहेंगे श्रेयस अय्यर -

आपको बता दें कि श्रेयस अय्यर आने वाले समय में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में BCCI के मेडिकल स्टाफ की निगरानी में रहेंगे। हालांकि अभी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने उम्मीद नहीं छोड़ी है और वह इस IPL सीजन के आधे चरण से पहले अपने कप्तान की वापस लौटने की उम्मीद कर रहे हैं।

वहीं श्रेयस अय्यर की चोट के बारे में हमें यह पता चला है कि अय्यर की रीढ़ की एक डिस्क में सूजन है, जिस वजह से एक तंत्रिका भी प्रभावित हुई है। इसी हिस्से की एक नस दाएं पैर के साथ भी जुड़ी हुई है। इसी की वजह से श्रेयस अय्यर को चलने में भी परेशानी हो रही है।

कोलकाता नाइट राइडर्स ढूंढ रहा विकल्प -

बता दें कि कोलकाता फ्रेंचाइजी की प्रबंधन टीम ने श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति में कप्तानी लिए के विकल्प को चुनना शुरू कर दिया है। फिलहाल अभी इस लिस्ट में दो नाम हैं, कोलकाता के लिए कप्तानी के रेस में सुनील नारायण और नितीश राणा को सबसे आगे माना जा रहा है।

calender
23 March 2023, 06:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो