भारतीय टीम के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का बल्ला इन दिनों आग उगल रहा है वे लगातार एक के बाद एक शानदार पारियां खेल रहे है। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही सीरीज के पहले मैच में गिल ने शानदार दोहरा शतक लगाया था उसके बाद उन्होंने शनिवार को खेले गए दूसरे मैच में 40 रनों की नाबाद पारी खेली। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में शुभमन गिल ने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए है।

पहले वनडे में दोहरा शतक लगाने के बाद गिल वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले पांचवे भारतीय खिलाड़ी बन गए इसके अलावा वे दोहरा शतक लगाने वाले विश्व के सबसे युवा खिलाड़ी भी बन गए। इसके अलावा उन्होंने वनडे में सबसे तेज एक हाजर रन बनाने के रिकॉर्ड को भी अपने नाम कर लिया। वनडे में एक हजार रन बनाते ही गिल ने विराट कोहली और शिखर धवन को पीछे छोड़ा।

विराट और धवन को वनडे में 1000 रन बनाने के लिए 24 पारियां लगी थी जबकि गिल ने यह कारनामा महज 19 पारियों में करके दिखाया है। उनके इस शानदार प्रदर्शन के चलते अब गिल को एक नया नाम मिल गया है। दरअसल दूसरे वनडे मैच के बाद भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने शुभमन गिल से बातचीत की। इस दौरान गावस्कर ने गिल को नया नाम दे डाला। बातचीत करते हुए गावस्कर ने कहा कि, "मैंने आपको एक नया निकनेम स्मूथमैन गिल दिया है। मुझे उम्मीद है कि आपको आपत्ति नहीं होगी।"

इस पर गिल ने भी जवाब देते हुए कहा कि, "सर मुझे अपने इस नए नाम से कोई आपत्ति नहीं है।" बता दें, वनडे क्रिकेट में गिल लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे है अभी तक उन्होंने भारतीय टीम के लिए 20 वनडे मैच खेले है जिसमें उनका औसत 71.38 का रहा है।

बता दें, दूसरे मैच को भारतीय टीम ने 8 विकेट से अपने नाम किया इसके साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में भी 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। वहीं भारतीय टीम ने अपनी धरती पर न्यूजीलैंड के खिलाफ सांतवी वनडे सीरीज को भी अपने नाम कर लिया है।