भारत के सूर्यकुमार यादव अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की बुधवार को जारी नवीनतम रैंकिंग में टी20 अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाजों की सूची में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को पछाड़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गए। सूर्यकुमार ने मंगलवार को मोहाली में आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच की श्रृंखला के पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में चार विकेट की हार के दौरान 46 रन की पारी खेलकर प्रभावित किया। इस पारी की बदौलत उन्होंने बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर चल रहे पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और अपने बीच के अंकों के अंतर को भी कम किया।

सूर्यकुमार अब रिजवान से सिर्फ 45 रेटिंग अंक पीछे हैं। रिजवान ने मंगलवार को कराची में इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की हार के दौरान अर्धशतक जड़ा और करियर के सर्वश्रेष्ठ 825 अंक के साथ बल्लेबाजी सूची में अपनी बढ़त बरकरार रखी है।

दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम (792 अंक) सूर्यकुमार (780 अंक) से आगे दूसरे स्थान पर हैं। एशिया कप में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं करने और इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के पहले मैच में सिर्फ 31 रन बनाने के बाद बाबर चौथे स्थान पर खिसक गए हैं।

इंग्लैंड के डेविड मलान (725) पांचवें जबकि आस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच (715) छठे स्थान पर हैं। सूर्यकुमार के अलावा स्टार भारतीय आलराउंडर हार्दिक पंड्या 22 स्थान की छलांग के साथ 65वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में नाबाद 65 रन बनाए।