IND vs AUS 2nd ODI: दूसरे वनडे में 117 रनों पर ढेर हुई टीम इंडिया, स्टार्क ने चटकाए 5 विकेट

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 118 रन का लक्ष्य रखा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 26 ओवर में 117 रन पर सिमट गई।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

IND vs AUS 2nd ODI: आज विशाखापट्टनम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने पहला वनडे पांच विकेट से जीता था। आज भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 118 रन का लक्ष्य रखा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 26 ओवर में 117 रन पर सिमट गई।

भारत के लिए अक्षर पटेल 29 गेंदों पर 29 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके बाद पारी के पांचवें ओवर में स्टार्क ने कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव को आउट किया। ओवर की चौथी गेंद पर स्टार्क ने रोहित को स्लिप में स्टीव स्मिथ के हाथों कैच कराया। रोहित 15 गेंदों में दो चौके की मदद से 13 रन बना सके। इसके बाद अगली गेंद पर सूर्यकुमार यादव को एल्बीडब्ल्यू आउट किया। सूर्या ठीक उसी प्रकार आउट हुए, जैसे वह पिछले मैच में आउट हुए थे। इसके बाद मिचेल स्टार्क का अगला शिकार केएल राहुल बने। राहुल 12 गेंदों में 9 रन बना सके। स्टार्क ने राहुल को एल्बीडब्ल्यू आउट किया।

शॉन एबॉट ने टीम इंडिया को पांचवां झटका दिया। हार्दिक 1 रन बना सके। स्मिथ ने हवा में डाइव मारते हुए कैच पकड़ा। 16वें ओवर में भारत को छठा झटका लगा। विराट कोहली 35 गेंदों में 31 रन बनाकर आउट हुए। अपनी पारी में उन्होंने 4 चौके लगाए।

भारत के 91 के स्कोर पर सातवां झटका लगा। नाथन एलिस ने रवींद्र जडेजा को कैरी के हाथों कैच कराया। वह 39 गेंदों में 16 रन बना सके। इसके बाद 103 के स्कोर पर भारत को दो और झटके लगे। शॉन एबॉट ने ओवर की चौथी गेंद पर कुलदीप यादव को हेड के हाथों कैच कराया। वह 17 गेंदों में चार रन बना सके। इसके बाद अगली गेंद पर मोहम्मद शमी को विकेटकीपर कैरी के हाथों कैच कराया। शमी अपना खाता भी नहीं पाए। 26 ओवर की लास्ट गेंद पर स्टार्क ने सिराज को क्लीन बोल्ड कर भारतीय पारी को 117 रन पर समेट दिया। 

बता दें कि यह भारत का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में तीसरा सबसे कम स्कोर है। 1981 में भारतीय टीम सिडनी में 63 रन और साल 2000 में सिडनी में ही 100 रन बना सकी थी। यह घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में भारत का सबसे कम स्कोर है। इससे पहले टीम इंडिया ने 2007 में वडोदरा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 148 रन बनाए थे।

calender
19 March 2023, 04:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो