इंग्लैंड में होंगे टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 और 2025 के फाइनल

बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कहा कि ‘द ओवल’ और ‘लार्ड्स’ के मैदान क्रमश: 2023 और 2025 में होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल की मेजबानी करेंगे।

Vishal Rana
Vishal Rana

बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कहा कि ‘द ओवल’ और ‘लार्ड्स’ के मैदान क्रमश: 2023 और 2025 में होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल की मेजबानी करेंगे। इंग्लैंड को जुलाई में बर्मिंघम में हुई आईसीसी सालाना आम बैठक के दौरान अगले दो डब्ल्यूटीसी फाइनल्स का मेजबान चुना गया था।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ अलार्डिस ने एक बयान में कहा, ‘‘हम खुश हैं कि अगले साल आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल का मेजबान ‘द ओवल’ होगा और इसके बाद हम 2025 का फाइनल ‘लार्ड्स’ में करायेंगे। ’’ इसमें उन्होंने कहा, ‘‘पिछले साल न्यूजीलैंड और भारत के बीच साउथम्पटन में हुआ फाइनल काफी मनोरजंक था और मुझे पूरा भरोसा है कि दुनिया भर के प्रशंसक ‘द ओवल’ में अगले डब्ल्यूटीसी फाइनल का बेसब्री से इंतजार कर रहे होंगे। 

2023 और 2025 आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप दोनों के स्थलों की घोषणा हो गयी है लेकिन अभी तक इनकी तारीख की पुष्टि नहीं हुई है। मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) के मुख्य कार्यकारी और सचिव गे लेवेंडर ने कहा, ‘‘हम काफी प्रसन्न हैं कि लार्ड्स 2025 में आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की मेजबानी करेगा। ’’ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का दूसरा चरण चार अगस्त को शुरू हुआ और यह अगले साल 31 मार्च तक चलेगा। आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका इस समय डब्ल्यूटीसी तालिका में शीर्ष पर चल रहे हैं।

और पढ़ें...........

IND vs AUS: हाई स्कोरिंग मैच में फ्लॉप भारतीय गेंदबाज

calender
21 September 2022, 05:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो