WPL 2023 MI vs DC: महिला प्रीमियर लीग के फाइनल मुकाबले में इन 5 खिलाड़ियों पर रहेगी सब की नजर

महिला प्रीमियर लीग का फाइनल मुकाबला 26 मार्च को मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच में दोनों टीमों के बीच कांटेदार टक्कर होने वाली है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

WPL 2023 (महिला प्रीमियर लीग) का फाइनल मुकाबला रविवार 26 मार्च को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाना है। इस मुकाबले में हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व वाली मुंबई इंडियंस और मेग लेनिंग की अगुआई वाली दिल्ली कैपिटल्स के बीच जबरदस्त भिड़ंत होने वाली है। आपको बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स ने अंक तालिका में नंबर 1 पायदान प्राप्त करते हुए सीधा फाइनल में प्रवेश किया है।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने कुल 8 मुकाबलों में से 6 मुकाबलों मे जीत हासिल की है। वहीं दूसरी तरफ मुंबई इंडियंस की टीम ने एलिमिनेटर मुकाबले में यूपी वॉरियर्स को 72 रनों से करारी शिकस्त देकर फाइनल में प्रवेश किया। आइए जानते हैं दोनों टीमों के उन 5 खिलाड़ियों पर जिन पर फाइनल मुकाबले में सभी की नजर रहने वाली है।

1. मेग लेनिंग -

इस लिस्ट में पहले नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स टीम की कप्तान मेग लेनिंग का नाम है, मेग लेनिंग ने महिला प्रीमियर लीग में 8 मुकाबले खेलते हुए शानदार दो अर्धशतक लगाए हैं और कुल 310 रन बनाए हैं। ऐसे में मुंबई इंडियंस के खिलाफ फाइनल मुकाबले में मेग लेनिंग से एक बड़ी पारी की उम्मीद जताई जा रही है।

2. नेट सीवर ब्रंट -

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस की ऑलराउंडर नेट सीवर ब्रंट का नाम है, ब्रंट ने कुल 9 मुकाबलों में 54.40 के औसत से कुल 272 रन बनाए हैं, जिसमें दो अर्धशतक भी शामिल है। इसके साथ ही ब्रंट ने कुल 13 विकेट भी चटकाए हैं। ऐसे में फाइनल मुकाबले में ब्रंट से एक बड़ी पारी की आस है।

3. हरमनप्रीत कौर -

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस की कप्तान हरमनप्रीत कौर का नाम है, हरमनप्रीत ने इस टूर्नामेंट में खुद को एक शानदार कप्तान के रूप में साबित किया है। हरमनप्रीत कौर ने शानदार कप्तानी के साथ ही बल्ले से भी कमाल का प्रदर्शन किया। हरमनप्रीत ने कुल 9 मुकाबलों में कुल 244 रन बनाए हैं, इसमें शानदार तीन अर्धशतक भी शामिल हैं।

4. मारिजैन कप्प -

इस लिस्ट में चौथे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स की ऑलराउंडर मारिजैन कप्प का नाम है। मारिजैन कप्प ने इस टूर्नामेंट में बल्ले और गेंद दोनों से बेहद अहम योगदान दिया है। उन्होंने 8 मुकाबले खेलते हुए 9 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके अलावा यूपी वारियर्स के खिलाफ 21 मार्च को खेले गए मुकाबले में मारिजैन ने शानदार 34 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी।

5. हेली मैथ्यूज -

इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर हेली मैथ्यूज का नाम है, हेली मैथ्यूज ने इस पूरे टूर्नामेंट में सबसे शानदार ऑलराउंडर की भूमिका निभाई है। मैथ्यूज सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा विकेट लेने की लिस्ट में टॉप 5 में शामिल रही हैं, हेली मैथ्यूज ने अब तक 9 मुकाबले खेले हैं जिसमें मैथ्यूज ने 13 विकेट अपने नाम किए और कुल 258 रन भी बनाए।

calender
25 March 2023, 03:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो