Asia Cup 2023: बारिश के कारण रद्द हुआ पाक-श्रीलंका मैच तो किसको मिलेगी फाइनल की टिकट जानें क्या है समीकरण

Asia Cup 2023: सुपर-4 के पॉइंट्स टेबल में भारतीय टीम पहले स्थान पर है. उसके दो मैच में चार अंक हैं. भारत का नेट रनरेट +2.690 है. वहीं इस टेबल में श्रीलंकाई टीम दूसरे पायदान पर है. उसके दो मैच में दो अंक हैं. श्रीलंका का नेट रनरेट -0.200 है.

calender

Asia Cup 2023 PAK vs SL: भारत और नेपाल के बीच 30 अगस्त को खेले गए मुकाबले के साथ एशिया कप 2023 का आगाज हो चुका है. टूर्नामेंट के शुरूआती मुकाबले में नेपाल के खिलाफ मिली बड़ी जीत के साथ पाकिस्तानी टीम शानदार फॉर्म में थी. लीग स्टेज के प्वाइंट्स टेबल में भी यह टीम पहले स्थान पर बनी रही. वहीं पाकिस्तान और श्रीलंका को हराकर भारतीय टीम फाइनल में पहुंच चुकी है. 17 सितंबर को एशिया कप का फाइनल मुकाबला खेले जाना है. लेकिन इससे पहले आज पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच मुकाबला होने वाला है. दोनों टीमों के लिए यह किसी सेमीफाइनल मुकाबले से कम नहीं हैं. क्योकि जो टीम आज जीतेगी वह फाइनल में पहुंचेगी.

सुपर-4 मुकाबले के पॉइंट्स टेबल

सुपर-4 के पॉइंट्स टेबल में भारतीय टीम पहले स्थान पर है. उसके दो मैच में चार अंक हैं. भारत का नेट रनरेट +2.690 है. वहीं इस टेबल में श्रीलंकाई टीम दूसरे पायदान पर है. उसके दो मैच में दो अंक हैं. श्रीलंका का नेट रनरेट -0.200 है. तीसरे स्थान पर पाकिस्तान है. उसके भी दो मैच में एक अंक हैं. वह नेट रन रेट में श्रीलंका से काफी पीछे है. पाकिस्तान का नेट रनरेट -1.892 है. अंक तालिका में सबसे नीचे बांग्लादेश की टीम है. उसके दो मैच में शून्य अंक हैं. वह दोनों मुकाबलों में हार चुका है और फाइनल की रेस से बाहर है. बांग्लादेश का नेट रनरेट -0.749 है.

दोनों टीमों के लिए सेमीफाइनल जैसा है यह मुकाबला

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच आज गुरुवार को होने वाला यह मुकाबला किसी सेमीफाइनल से कम नहीं है. गौरतलब है कि  इस टूर्नामेंट के फॉर्मेट में सेमीफाइनल मैच नहीं है, लेकिन फाइनल को देखते हुए यह मुकाबला एक तरह से वैसा ही है. इस मैच में जीतने वाली टीम फाइनल में भारतीय टीम के साथ मुकाबला करेगी.

इस मैच के लिए नहीं है कोई रिजर्व डे

आपतो बता दें कि श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच के लिए कोई रिजर्व डे नहीं रखा गया है. एशिया कप में सिर्फ फाइनल और भारत-पाकिस्तान के सुपर-4 मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया. भारत रिजर्व डे पर ही पाकिस्तान के खिलाफ 238 रनों से बड़ी जीत दर्ज की.

बारिश के कारण रद्द हुआ मैच तो किसकी मिलेगी फाइनल की टिकट 

इस बार बारिश के कारण एशिया कप के कई मुकाबले को बारिश ने प्रभावित किया है. पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच आज खेले जाने वाले सुपर 4 मैच में भी ऐसा ही नजर आ रहा है, क्योकि बारिश के कारण तय समय के अनुसार टॉस नहीं हो पाया है. अगर मैच पूरी तरह नहीं हो पाया और रद्द करना पड़ा तो श्रीलंका को फायदा होगा. दोनों टीमों के खाते में एक-एक अंक जुड़ जाएंगे. ऐसे में तीन-तीन मैचों में दोनों के तीन-तीन अंक होंगे. श्रीलंका बेहतर नेट रनरेट के आधार पर फाइनल में पहुंच जाएगा. ऐसे में पाकिस्तान की टीम चाहेगी कि मैच पूरा हो.

  First Updated : Thursday, 14 September 2023