AFG vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अफगानिस्तान ने किया टीम का ऐलान, इस युवा गेंदबाज की हुई वापसी

AFG vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम की घोषणा कर दी है. यह सीरीज एशिया कप और विश्व कप 2023 को देखते हुए अफगानिस्तान के लिए काफी अहम मानी जा रही है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

AFG vs PAK ODI Series: पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम की घोषणा कर दी है. यह सीरीज एशिया कप और विश्व कप 2023 को देखते हुए अफगानिस्तान के लिए काफी अहम मानी जा रही है. इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में अपनी स्पिन गेंदबाजी का जादू बिखेरने वाले नूर अहमद को टीम में शामिल किया गया है.

हशमतुल्लाह शाहिदी को सौंपी गई कप्तानी -

पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली एकदिवसीय सीरीज के लिए हशमतुल्लाह शाहिदी को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है. रहमानुल्लाह गुरबाज को भी टीम में जगह मिली है, रहमानुल्लाह गुरबाज का हालिया प्रदर्शन काफी शानदार रहा है. वहीं अब्राहिम जादरान भी टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं. रहमत शाह के अनुभव पर भी चयनकर्ताओं ने भरोसा दिखाया है. वहीं मोहम्मद नबी के होने से टीम काफी संतुलित नजर आ रही है.

गेंदबाज नूर अहमद की हुई वापसी -

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में गुजरात टाइटंस की ओर से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन करने वाले नूर अहमद की टीम में वापसी हुई है. नूर राशिद खान के साथ मिलकर पाकिस्तान के बल्लेबाजों की घूमती गेंदों से परीक्षा लेते हुए नजर आएंगे. वहीं मोहम्मद नबी भी इन दोनों का साथ देते हुए नजर आएंगे.

बांग्लादेश को दी मात -

बता दें कि अफगानिस्तान की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को उसी की सरजमीं पर एकदिवसीय सीरीज में चारों खाने चित किया था. तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज को हशमतुल्लाह शाहिदी के नेतृत्व में अफगानिस्तान ने 2-1 से अपने नाम किया था. पहले मुकाबले में अफगानिस्तान ने 17 रन से जीत दर्ज की थी, तो वहीं दूसरे मुकाबले में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 142 रन से मात दी थी. सीरीज के आखिरी मुकाबले में बांग्लादेश की टीम 7 विकेट से जीत दर्ज करने में कामयाब रही थी.

calender
06 August 2023, 08:45 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!