आखिर क्यों चर्चा में बनी हुई नीरज चोपड़ा की घड़ी? जाने इसकी खासियत

Neeraj Chopra: पेरिस ओलंपिक में भारत के लिए सिल्वर मेडल लाने वाले जेवलिन थ्रो स्टार नीरज चोपड़ा अपनी घड़ी को लेकर चर्चा में बने हुए हैं. उनकी घड़ी को लेकर दावे किए जा रहे हैं कि उसकी कीमत 52 लाख रुपए. वहीं नीरज ने ये घड़ी ओलंपिक्स के जेवलिन थ्रो के फाइनल मैच के दौरान भी पहनी हुई थी. नीरज चोपड़ा ने ओमेगा कंपनी की घड़ी पहनी हुई है, जो साल 1848 से लक्ज़री घड़ियां बनाने का काम कर रही है. 

JBT Desk
JBT Desk

Neeraj Chopra: पेरिस ओलंपिक 2024 में  कई देशों ने शानदार प्रदर्शन कर अपने- अपने देश को मेडल जीतने का काम किया.  इस कड़ी में भारत की झोली में भी 6 मेडल आए. इस बीच भारत के लिए सिल्वर मेडल लाने वाले जेवलिन थ्रो स्टार नीरज चोपड़ा गेम्स के खत्म होने के बाद चर्चा का विषय बने हुए हैं. नीरज चोपड़ा को लेकर दावा किया जा रहा है कि उन्होंने अपनी कलाई पर 52 लाख रुपये की घड़ी बांधी हुई है. यह घड़ी उन्होंने ओलंपिक्स के जेवलिन थ्रो के फाइनल मैच के दौरान भी पहनी हुई थी.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया पर कई लोगों द्वारा दावा किया जा रहा है कि नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलंपिक्स 2024 गेम्स के समय 52 लाख रुपये की घड़ी पहनी हुई थी. दरअसल नीरज चोपड़ा ने ओमेगा कंपनी की घड़ी पहनी हुई है, जो साल 1848 से लक्ज़री घड़ियां बनाने का काम कर रही है. 

ओमेगा के ब्रांड एम्बेसडर है नीरज चोपड़ा 

एक रिपोर्ट के अनुसार, इसी साल ओमेगा कंपनी ने भारत के ओलंपिक स्टार नीरज चोपड़ा को अपना ब्रांड एम्बेसडर बनाया था. ओमेगा कोई छोटी-मोटी कंपनी नहीं है क्योंकि यह 1932 से ही ओलंपिक खेलों की ऑफिशियल टाइमकीपर बनी रही है.
वहीं जो मॉडल नीरज चोपड़ा ने अपनी कलाई पर बांधा हुआ था उसका नाम सीमास्टर एक्वाटेरा 150एम है जिसकी भारत में कीमत 52 लाख 13 हजार 200 रुपये बताई जा रही है.

वहीं लोगों के दावों पर नजर डालें तो ओमेगा कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर हर घड़ी का दाम लाखों रुपये में है और यह वाकई में एक लक्ज़री घड़ियों का ब्रांड है, लेकिन नीरज चोपड़ा वाली घड़ी की असली कीमत करीब साढ़े पांच लाख रुपये के बराबर है.

क्या है इस घड़ी की खासियत?

नीरज चोपड़ा की यह घड़ी टाइटेनियम मेटल से बनी है. इसके ऊपर ऐसे क्रिस्टल लगे हुए हैं, वो इसे  स्क्रैच लगने से बचाते हैं. घड़ी के अंदर पार्ट सलेटी रंग का है, जिसमें खूबसूरत स्ट्राइप्स (लाइन) लगी हुई हैं और सीमास्टर का लोगो भी लगा है. घड़ी का पट्टा काले रंग का है और घड़ी के अलावा पट्टा भी वाटरप्रूफ है. बता दें कि नीरज, इमेगा के ब्रांड एम्बेसडर बनने वाले पहले भारतीय एथलीट हैं.

नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलंपिक में जीत सिल्वर 

हरियाणा के 26 वर्षीय एथलीट ने पिछले हफ्ते पाकिस्तान के अरशद नदीम के खिलाफ 2024 पेरिस ओलंपिक के फाइनल में खेला था.  नदीम ने 92.97 मीटर भाला फेंककर गोल्ड मेडल जीता, जबकि चोपड़ा ने 89.45 मीटर भाला फेंककर सिल्वर मेडल हासिल किया. जूलियन वेबर, जैकब वडलेज और जूलियस येगो जैसे कुछ हाई-प्रोफाइल भाला फेंकने वालों में ग्रेनेडा के एंडरसन पीटर्स 88.54 मीटर भाला फेंककर तीसरे स्थान पर रहे. 

calender
12 August 2024, 10:00 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!