Pakistan Cricket: कप्तान-कोच के बाद अब PCB ने किया नए चीफ सेलेक्टर का ऐलान, इस पूर्व खिलाड़ी को सौंपी जिम्मेदारी

Pakistan Cricket: PCB ने पहले पकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज को टीम का नया डायरेक्टर और हेड कोच बनाया और अब पूर्व तेज गेंदबाज वहाब रियाज को चीफ सेलेक्टर मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Wahab Riaz Pakistan Chief Selector: विश्व कप 2023 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद PCB (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) कई बड़े फैसले ले रहा है. PCB ने पहले पकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज को टीम का नया डायरेक्टर और हेड कोच बनाया और अब पूर्व तेज गेंदबाज वहाब रियाज को चीफ सेलेक्टर मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया है.

वहाब रियाज पाकिस्तान क्रिकेट टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले कार्यभार संभालेंगे. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व तेज गेंदबाज वहाब रियाज को पाकिस्तान क्रिकेट टीम का मुख्य चयनकर्ता बनाया है. वहाब इंजमाम उल हक की जगह लेंगे, इंजमाम उल हक ने कॉन्फ्लिक्ट ऑफ़ इंट्रेस्ट का आरोप लगने पर अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

मुख्य चयनकर्ता बनने के बाद वहाब रियाज ने कहा -

बता दें कि मुख्य चयनकर्ता बनने के बाद वहाब रियाज ने कहा कि, "मैं और मोहम्मद हफीज पाकिस्तान की क्रिकेट के विकास और उसकी सफलता के लिए एक दूसरे का पूरा सहयोग करेंगे. मेरी प्राथमिकता घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को मौके देने पर रहेगी, मैं हमेशा खिलाड़ियों के लिए उपलब्ध रहूंगा."

गौरतलब हो कि वहाब रियाज ने इसी साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी. वहाब रियाज पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक की जगह लेंगे, जिन्होंने कॉन्फ्लिक्ट ऑफ़ इंट्रेस्ट के आरोप लगने पर 30 अक्टूबर को मुख्य चयनकर्ता के पद से इस्तीफा दिया था. 

गौरतलब हो कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम जनवरी-फरवरी 2024 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी, इस सीरीज से पहले वहाब रियाज मुख्य चयनकर्ता का पद भार ग्रहण कर लेंगे. वहाब रियाज पाकिस्तान के बेहतरीन खब्बू तेज गेंदबाजों में शामिल हैं. वहाब ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ 20 दिसंबर 2020 को हैमिल्टन में बतौर टी20 मुकाबला खेला था.

पाकिस्तान के लिए वहाब रियाज ने कुल 27 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने कुल 83 विकेट अपने नाम किए हैं. वहाब ने 91 वनडे मैच में 120 विकेट और 36 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 34 विकेट अपने नाम किए हैं. वहाब रियाज ने आवश्यकता पड़ने पर पाकिस्तान के लिए बल्लेबाजी भी की और इस दौरान उनके बल्ले से तीन अर्धशतक भी निकले हैं.

calender
17 November 2023, 11:41 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!