Paris Olympics 2024: अमन सहरावत को सेमीफाइनल में मिली करारी हार, अब ब्रॉन्ज मेडल के लिए खेलेंगे

Paris Olympics 2024: अमन सहरावत  मेन्स 57 किग्रा सेमीफाइनल में जापान के री हिगुची के हाथों 0-10 से करारी हार मिली है. अब अमन सहरावत ब्रॉन्ज मेडल के लिए खेलेंगे. ब्रॉन्ज मेडल मैच 9 अगस्त को खेला जाएगा. हिगुची रियो ओलंपिक (2016) में सिल्वर मेडल जीत चुके हैं. अब उनके पास गोल्ड जीतने का मौका है. इससे पहले अमन सहरावत ने  पेरिस ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करते हुए राउंड ऑफ 16 में जीत हासिल की थी.

JBT Desk
JBT Desk

Paris Olympics 2024: रेसलर अमन सहरावत  मेन्स 57 किग्रा सेमीफाइनल में जापान के री हिगुची के हाथों 0-10 से करारी हार मिली है. अमन इस मुकाबले में  जापानी रेसलर के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने से चूक गए और मुकाबला तीन मिनट भी नहीं चल पाया. अब अमन सहरावत ब्रॉन्ज मेडल के लिए खेलेंगे. ब्रॉन्ज मेडल मैच 9 अगस्त को खेला जाएगा. हिगुची रियो ओलंपिक (2016) में सिल्वर मेडल जीत चुके हैं. अब उनके पास गोल्ड जीतने का मौका है.

इससे पहले अमन सहरावत ने  पेरिस ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करते हुए राउंड ऑफ 16 में जीत हासिल की थी.  57 किलोग्राम के भारत के युवा बॉक्सर अमन सहरावत ने राउंड ऑफ 16 के अपने मुकाबले में जीत दर्ज कर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई और फिर क्वार्टर फाइनल मैच में अल्बानिया के पहलवान को करारी मात देकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई थी. बता दें, कि सबसे पहले अमन सहरावत ने राउंड ऑफ 16 के मुकाबले में मैसिडोनिया के रेसलर ब्लादिमीर इगोरोव को टेक्निकल सुपरीयोटि के बेस पर 10-0 से मात दी थी. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एशियाई चैंपियनशिप के स्वर्ण पदक विजेता और ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले देश के एकमात्र पुरुष पहलवान अमन मुकाबले के दौरान काफी फुर्तीले नजर आए थे और उन्होंने अपना डिफेंस बरकरार रखते हुए पूर्व यूरोपीय चैम्पियन को हराया था. 

अमन ने किया शानदार प्रदर्शन 

मुकाबले के पहले राउंड में 29 वर्षीय इगोरोव थोड़े परेशान नजर आए  और अमन के ‘आल ऑउट’ अटैक  के बाद उन्हें घुटने के लिए मेडिकल हेल्प लेनी पड़ी. भारत के 21 साल के युवा पहलवान ने अपने प्रतिद्वंद्वी को वापसी नहीं करने दिया. अमन ने ‘टेकडाउन’ करके दो और अंक हासिल किए और 10-0 से बढ़त बना ली थी और  मुकाबला खत्म होने में दो मिनट रह गए थे. ऐसे में अमन का ये आखिरी आठ मुकाबला था. 

क्वार्टर फाइनल में अल्बानिया के इस खिलाड़ी को दी मात

इसके बाद क्वार्टर फाइनल मैच में अमन सहरावत ने अल्बानिया के जेलिमखान अबाकरोव पर शुरुआत से दबदबा बनाकर रखा और ये बाउट एकतरफा साबित हुई क्योंकि 12-0 के स्कोर के बाद मैच में टेक्निकल सुपरियोरिटी के आधार पर अमन को विनर  घोषित कर दिया गया. 

calender
08 August 2024, 04:20 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!