Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया प्लेइंग इलेवन का ऐलान, इस घातक गेंदबाज की हुई वापसी

Ashes 2023: 19 जुलाई से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच खेला जाएगा. इस मुकाबले के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Ashes 2023: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. पहले दो टेस्ट हारने के बाद इंग्लैंड की टीम ने तीसरे टेस्ट में दमदार वापसी की और सीरीज हार के संकट को टाल दिया. अब 19 जुलाई से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में दोनों टीमों के बीच चौथा टेस्ट मैच खेला जाएगा. इस मुकाबले के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है.

गौरतलब है कि पहले दो टेस्ट में कंगारू टीम ने जीत दर्ज की थी. एजबेस्टन में खेला गया पहला टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट से और लॉर्ड्स में खेला गया दूसरा टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया ने 43 रनों से जीता था. इसके बाद लीड्स में इंग्लैंड ने वापसी करते हुए तीन विकेट से तीसरा टेस्ट मैच जीता. इस तरह पांच मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 2-1 से आगे है.

टीम में जेम्स एंडरसन की हुई वापसी -

बता दें कि तीसरे टेस्ट में जीत के बाद भी इंग्लैंड ने चौथे टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बड़ा बदलाव किया है. मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट मैच के लिए ओली रॉबिन्सन की जगह जेम्स एंडरसन की प्लेइंग इलेवन में वापसी हुई है. एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज हैं, एंडरसन के नाम 688 विकेट दर्ज हैं.

जॉनी बेयरस्‍टो की जगह भी बची -

वहीं आलोचनाओं से घिरे जॉनी बेयरस्‍टो को चौथे टेस्‍ट के लिए बरकरार रखा गया है. ऑलराउंडर मोईन अली भी टीम में मौजूद हैं. इंग्‍लैंड ने पहले दो टेस्‍ट में हार का सामना करने के बाद दमदार वापसी की और तीसरे टेस्‍ट में 2 विकेट से जीत दर्ज की. इंग्‍लैंड को साल 2015 के बाद पहली बार एशेज सीरीज दोबारा हासिल करने के लिए अगले दोनों टेस्‍ट बेहद जीतना जरूरी है.

चौथे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग XI - 

बेन डकेट, जैक क्रॉली, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मोईन अली, बेन स्टोक्स (कप्तान), हैरी ब्रूक, क्रिस वोक्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, मार्क वुड और जेम्स एंडरसन.

calender
17 July 2023, 06:25 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!