Asia Cup 2023: श्रीलंका ने अफगानिस्तान को दिया 292 रनों का लक्ष्य, कुसल मेंडिस ने खेली शानदार पारी

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 में आज श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 291 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

SL vs AFG Innings Report: एशिया कप 2023 में आज श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 291 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए. इस तरह अफगानिस्तान के सामने यह मुकाबला जीतने के लिए 292 रनों का लक्ष्य है.

श्रीलंका के लिए कुसल मेंडिस ने सबसे ज्यादा 84 गेंदों पर 92 रनों की पारी खेली. उनकी इस पारी में 6 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. वहीं चरिथ असलंका ने 43 गेंदों का सामना करते हुए 36 रन की पारी खेली.

कुसल मेंडिस और चरिथ असलंका ने खेली शानदार पारी -

बता दें कि टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरूआत शानदार रही. श्रीलंका के ओपनर पथुम निसांका और दिमुथ करूणारत्ने ने पहले विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी की. हालांकि इसके बाद श्रीलंका की टीम ने जल्दी-जल्दी विकेट गवांए.

लेकिन कुसल मेंडिस और चरिथ असलंका ने शानदार साझेदारी करते हुए टीम को मुश्किल से निकाला. वहीं अगर श्रीलंका के बाकी बल्लेबाजों की बात करें तो सदीरा समरविक्रमा, धनंजय डी सिल्वा और दाशुन शनाका जल्दी आउट होकर पवेलियन लौट गए.

महीश तीक्ष्णा और दुनिथ वेल्लेगे ने आठवें विकेट के लिए 64 रनों की अहम साझेदारी की. दरअसल एक समय श्रीलंका की टीम 227 रनों के स्कोर पर 7 विकेट गवांकर संघर्ष कर रही थी. लेकिन इसके बाद महीश तीक्ष्णा और दुनिथ वेल्लेगे ने शानदार साझेदारी करते हुए स्कोर को 291 रनों तक पहुंचाया.

अफगानिस्तान के गेंदबाजों का हाल -

वहीं अगर अफगानिस्तान के गेंदबाजों की बात करें तो गुलबदीन नायब ने सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम किए. गुलबदीन नायब ने 10 ओवर में 60 रन खर्च कर 4 विकेट चटकाए. इसके अलावा राशिद खान ने 2 विकेट अपने नाम किए, तो वहीं मुजीब उर रहमान को 1 सफलता मिली.

गौरतलब है कि एशिया कप का यह आखिरी ग्रुप मुकाबला है. इसके बाद 6 सितंबर से सुपर-4 राउंड के मुकाबले खेले जाएंगे. एशिया कप 2023 का फाइनल मुकाबला रविवार 17 सितंबर को खेला जाएगा. वहीं भारत के अलावा पाकिस्तान टीम ग्रुप-ए से सुपर-4 राउंड के लिए अपनी जगह पक्की कर चुकी है.

calender
05 September 2023, 07:11 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!