एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भी भारतीय हॉकी टीम का दबदबा, पाकिस्तान को 2-1 से दी मात

Asian Champions Trophy: भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ियों का जोश एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भी  बरकरार है. चीन में हो रहे इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने एक बार फिर से शानदार प्रदर्शन कर लगातार पांचवीं बार अपना परचम लहराया. भारतीय टीम ग्रुप स्टेज के आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान को 2-1 से मात देकर अपनी जीत पक्की करने में कामयाब रही.

JBT Desk
JBT Desk

Asian Champions Trophy: पेरिस ओलंपिक की तरह भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ियों का जोश एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भी  बरकरार है.  चीन में हो रहे इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने एक बार फिर से शानदार प्रदर्शन किया है और लगातार पांचवीं बार अपना परचम लहराने में कामयाब रही. टीम ने ग्रुप स्टेज के आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान को 2-1 हराया.  वहीं टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारी है. वहीं कप्तान हरमनप्रीत सिंह टीम की जीत के हीरो रहे, जिन्होंने पेनल्टी कॉर्नर के लिए जरिए 2 गोल किए. हालांकि  मुकाबले में  पाकिस्तान ने अपने गोल की शुरुआत की थी, लेकिन टीम इंडिया ने वापसी की और मुकाबले को 2-1 से अपने नाम कर लिया. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस मुकाबले में पहले क्वार्टर के 7वें मिनट में पकिस्तान की तरफ से अहमद नदीम ने गोल किया था. फिर भारत ने 13वें मिनट में पेनल्टी कॉर्न को गोल में बदल दिया. कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने गोल पोस्ट के राइट कॉर्नर पर ड्रैग फ्लिक करके गोल किया. पहला क्वार्टर 1-1 के स्कोर पर खत्म हुआ था. 

ऐसा रहा दोनों टीमों के बीच मुकाबला

इस दौरान  दूसरे क्वार्टर में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत ने लगातार दूसरे पेनल्टी कॉर्नर को गोल्ड में बदला और 2-1 से बढ़त दिलाई. इस बार अभिषेक के इंजेक्ट पर हरमनप्रीत ने गोल पोस्ट के सेंटर में शॉट लिया. क्वार्टर में भारत 2-1 की बढ़त लेकर आगे बढ़ा. वहीं तीसरे क्वार्टर में एक भी गोल नहीं हो पाया. ऐसे में भारत को तीसरा पेनल्टी कॉर्नर मिला था, कप्तान हरमनप्रीत ने शॉट लगाया, लेकिन पकिस्तान के फर्स्ट रस्सर ने अपना बचाव कर लिया.

इसके बाद फिर पाकिस्तान ने लगतार कई अटैक किए. भारत की तरफ से 2 पेनल्टी कॉर्नर में गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक ने बचाव किया. एक बार जरमनप्रीत ने बॉल को गोल में जाने से रोका. चौथा क्वार्टर भी खाली गया. ऐसे में भारत ने आपनी जीत का परचम लहरा दिया. 

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 में भारत का पारी

1-पहला मैच- चीन को 3-0 से मात दी.
2-दूसरा मैच- जापान को 5-1 से हराया.
3-तीसरा मैच- मलेशिया को 9-1 से हराया.
4-चौथा मैच- कोरिया को 3-1 से मात दी.
5-पांचवा मैच- पाकिस्तान को 2-1 से हराया.

पाकिस्तान का स्टार्टिंग-11

अम्माद बट्ट (कप्तान), अब्दुलाह इश्तियाक, सुफयान खान, मोइन शकील, राणा वाहीद अशरफ, हनान शाहिद, जिकरिया हयात, मुहम्मद हमादूद्दीन, अब्दुल रहमान, एजाज अहमद और अबू महमूद.

भारत का स्टार्टिंग-11

हरमनप्रीत सिंह (कप्तान), विवेक सागर प्रसाद, जरमनप्रीत सिंह, सुमित, कृष्ण बहादुर पाठक, अमित रोहिदास, नीलकंठ शर्मा, राजकुमार पाल, अभिषेक, सुखजीत सिंह और गुरजोत सिंह.

कब है फाइनल मुकाबला?

बता दें कि 8 सितंबर से एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी 2024 का आगाज हुआ था. इस टूर्नामेंट का फाइनल 17 सितंबर को खेला जाना है.  भारत 5 मैच जीतकर नंबर 1 पर बना हुआ है.  भारतीय टीम पहले ही सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुकी है. 

calender
14 September 2024, 03:32 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!