Asian Champions Trophy: भारतीय हॉकी टीम का जलवा बरकरार, साउथ कोरिया को 4-1 से हराकर फाइनल में बनाई जगह

Asian Champions Trophy: भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ियों का जोश एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भी बरकरार है. चीन में हो रहे इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने एक बार फिर से शानदार प्रदर्शन किया है. भारतीय टीम ने दक्षिण कोरिया को 4-1 से हराकर पुरुष एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है.

JBT Desk
JBT Desk

Asian Champions Trophy: पेरिस ओलंपिक की तरह भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ियों का जोश एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भी  बरकरार है. चीन में हो रहे इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने एक बार फिर से शानदार प्रदर्शन किया है.  भारतीय टीम  ने दक्षिण कोरिया को 4-1 से हराकर पुरुष एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. दूसरे  सेमीफाइनल में टीम ने उत्तम सिंह (13वें मिनट), कप्तान हरमनप्रीत सिंह (19वें, 45वें मिनट) और जरमनप्रीत सिंह (32वें मिनट) की मदद से गोल किए. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वहीं मुकाबले में कोरिया का एकमात्र गोल यांग जिहुन (33वें मिनट) की मदद से हुआ.  इसी के साथ भारत ने  कोरिया को 4-1 से रौंदकर भारत ने टूर्नामेंट में अपने विजयी अभियान को जारी रखा. बता दें कि, भारत ने अभी तक अपने सभी 5 मैचों में जीत दर्ज की है.अब भारतीय टीम अपना फाइनल मुकाबला मंगलवार को चीन के साथ होगा. 

ऐसा रहा मुकाबला

एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी गत चैंपियन भारत ने सेमीफाइनल मुकाबले की शुरुआत शानदार तरीके के साथ की. भारत ने कोरिया पर एक के बाद एक जबरदस्त प्रहार किए, लेकिन कोरियाई रक्षापंक्ति ने शानदार खेल का प्रदर्शन लिया. लेकिन, 13वें मिनट में भारत के स्टार खिलाड़ी उत्तम सिंह ने कोरियाई किले को ध्वस्त करके रख दिया और  शानदार फील्ड गोल दागकर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया.

हाफ टाइम तक भारत ने बनाई बढ़त

इस दौरान भारत ने दूसरे क्वार्टर में  भी शानदार खेल खेलना जारी रखा. 19वें मिनट में भारत को पैनल्टी कॉर्नर मिला, जिसे गोल पोस्ट में डालने में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने जरा भी गलती नहीं की. इस दौरान कोरियाई टीम को कई आसान मौके मिले, लेकिन वह गोल करने में नाकाम रही. दूसरे क्वार्टर में कप्तान के शानदार गोल की बदौलत भारत ने हाफ टाइम तक 2-0 की महत्वपूर्ण बढ़त ले ली.

तीसरा क्वार्टर बेहद शानदार रहा

वहीं भारत और कोरिया के बीच खेला गया तीसरा क्वार्टर भी बेहद शानदार रहा.  दोनों टीमों के बीच  इस क्वार्टर में कांटे की टक्कर हुई. भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी जरमनप्रीत सिंह ने 32वें मिनट में शानदार फील्ड गोल कर भारत को 3-0 से बढ़त दिलाई,  लेकिन, इसके अगले ही मिनट में कोरिया को पैनल्टी कॉर्नर मिला, जिस पर यांग जिहुन ने शानदार कर अंतर को कम दिया. 45वें मिनट में कोरियाई गोलकीपर को येलो कार्ड के साथ भारत को पैनल्टी कॉर्नर मिला, जिस पर भारत के 'सरपंच' हरमनप्रीत सिंह ने शानदार गोल कर भारत को 4-1 से आगे कर दिया.

चौथे क्वार्टर में कोरिया ने की शानदार मेहनत 

इस बीच चौथे क्वार्टर की शुरुआत काफी रोमांचक भरी रही.  इस मुकाबले में  कोरियाई टीम ने तेज खेल दिखाया और भारतीय टीम के ऊपर कई  प्रहार किए. लेकिन, भारतीय टीम ने उसके सभी मंसूबों पर पानी फेर दिया. कोरिया ने मैच में वापसी करने का बहुत  प्रयास किया लेकिन अंत में भारतीय टीम ने कोरिया को 4-1 हराकर लगातार दूसरी बार चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली. 

calender
16 September 2024, 06:17 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!