Asian Games 2023: अफगानिस्तान ने श्रीलंका को मात देकर सेमीफाइनल में बनाई जगह, अब पाकिस्तान से होगी टक्कर

Asian Games 2023: एशियन गेम्स 2023 के पुरुष क्रिकेट इवेंट के तीसरे क्वार्टर फाइनल में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 8 रन से मात दे दी. इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान की टीम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Afghanistan vs Sri Lanka, Asian Games 2023: चीन के हांगझोऊ में जारी एशियन गेम्स 2023 के पुरुष क्रिकेट इवेंट के तीसरे क्वार्टर फाइनल में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 8 रन से मात दे दी. इस रोमांचक जीत के साथ ही अफगानिस्तान की टीम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है. यहां एक खास बात यह है कि बीते 24 घंटे के भीतर अफगानिस्तान की टीम ने श्रीलंका को दो बार हराया है.

आपको बता दें कि मंगलवार 3 अक्टूबर को विश्व कप 2023 के वॉर्म-अप मैच में भी अफगानिस्तान की टीम ने श्रीलंका को मात दी थी. वहीं इस मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. श्रीलंकाई कप्तान का यह निर्णय पूरी तरह से सही साबित हुआ और महज एक रन पर अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज सैदीकुल्लाह अटल आउट होकर पवेलियन वापस लौट गए.

इसके बाद मोहम्मद शहजाद (20 रन), नूर अली जादरान (51 रन) और शाहीदुल्लाह (23 रन) ने छोटी लेकिन महत्वपूर्ण पारियां खेलीं और टीम का स्कोर 100 रन के नजदीक पहुंचाया.

यहां से शुरू हुआ अफगान टीम के विकेट का पतन, एक समय पर 2 विकेट के नुकसान पर 92 रन के स्कोर के साथ मजबूत नजर आ रही अफगानिस्तान की टीम ने महज 24 रन जोड़कर अपने आखिरी 8 विकेट गंवा दिए. जिसका परिणाम यह हुआ कि पूरी अफगानी टीम 19वें ओवर में 116 रन पर ढेर हो गई. 

अफगानी गेंदबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन -

बता दें कि अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने शुरु से ही कसी हुई और धारदार गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका के बल्लेबाजों को हाथ खोलने का मौका ही नहीं दिया. श्रीलंकाई टीम ने नियमित अंतराल में अपने विकेट गंवाए.

एक समय श्रीलंकाई टीम 8.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 60 रन के स्कोर के साथ अच्छी स्थिति में थी, लेकिन यहां से अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने पलटवार किया और पूरी श्रीलंकाई टीम को 108 रन पर ढेर कर दिया. अफगानिस्तान के लिए गुलबदीन नईब और कैस अहमद ने 3-3 विकेट अपने नाम किए.

सेमीफाइनल में पाकिस्तान से होगी भिड़ंत -

एशियन गेम्स 2023 के सेमीफाइनल मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम अब पाकिस्तान से टक्कर लेगी. पाकिस्तानी टीम ने हांगकांग को मात देकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की है. वहीं दूसरे सेमीफाइनल में भारतीय टीम की भिड़ंत बांग्लादेश और मलेशिया के बीच होने वाले क्वार्टर-फाइनल की विजेता टीम से होगी.

calender
04 October 2023, 05:06 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो