Asian Games 2023: बांग्लादेश ने मलेशिया को रोमांचक मुकाबले में 2 रन से दी मात, सेमीफाइनल में होगी भारत से टक्कर

Asian Games 2023: चीन के हांगझोऊ में खेले जा रहे एशियन गेम्स 2023 के पुरुष क्रिकेट इवेंट के चौथे क्वार्टर-फाइनल में बांग्लादेश ने शानदार जीत दर्ज की.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

BAN vs MAL, Asian Games 2023: चीन के हांगझोऊ में खेले जा रहे एशियन गेम्स 2023 के पुरुष क्रिकेट इवेंट के चौथे क्वार्टर-फाइनल में बांग्लादेश ने शानदार जीत दर्ज की. इस रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने मलेशिया को 2 रन से मात दी. इस जीत के साथ ही बांग्लादेश टीम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. अब सेमीफाइनल मुकाबला बांग्लादेश और भारत के बीच खेला जाएगा.

बता दें कि इस मुकाबले में बांग्लादेश के कप्तान सैफ हसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. हसन का यह फैसला गलत साबित हुआ और बांग्लादेशी टीम ने महज 3 रन के स्कोर पर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए.

यहां से कप्तान सैफ हसन (50 रन) ने अफीफ होसैन (23 रन), शहादत होसैन (21 रन) और जाकिर अली (14 रन) के साथ मिलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया. बांग्लादेश ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 116 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए.

वहीं 117 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मलेशिया की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम ने महज 38 रन के स्कोर तक पहुंचने में अपने 4 विकेट गंवा दिए. यहां से विरनदीप सिंह के 52 रन की शानदार पारी और साथ ही विजय उनी (14 रन) एवं अईनूल हाफीज (14 रन) की सूझबूझ भरी पारियों ने मलेशियाई टीम को जीत की राह पर ला दिया.

हालांकि जब टीम को आखिरी ओवर की अंतिम 3 गेंद पर 5 रन की जरूरत थी, तभी वीरनदीप आउट होकर पवेलियन लौट गए और मलेशिया के हाथ से मैच भी फिसल गया. मलेशिया की टीम निर्धारित 20 ओवर में 114 रन पर ढेर हो गई.

सेमीफाइनल मुकाबले में भारत से होगी भिड़ंत -

बता दें कि एशियन गेम्स 2023 के सेमीफाइनल मुकाबले में बांग्लादेश की टीम अब भारत से टक्कर लेगी. यह मुकाबला शुक्रवार 6 अक्टूबर को सुबह 6:30 बजे से शुरू होगा. गौरतलब हो कि भारत ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में नेपाल को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की है.

वहीं दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा. अगर भारत और पाकिस्तान अपने-अपने मुकाबलों जीत दर्ज करते हैं तो एशियन गेम्स के फाइनल मुकाबले में फैंस को भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला देखने को मिल सकता है.

calender
04 October 2023, 05:50 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो