Asian Games: तीरंदाजी में भारत का कमाल, ज्योति ने गोल्ड तो अदिति ने कांस्य पर लगाया निशाना

Asian Games Day 14: भारतीय तीरंदाजों ने ​एशियन गेम्स के 14वें दिन का शानदार आगाज किया. शनिवार को भारत ने ब्रॉन्ज और गोल्ड मेडल जीता है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Asian Games 2023: एशियाई खेलों के 14वें दिन का आगाज भारत ने ब्रॉन्ज और गोल्ड मेडल जीतकर किया है. शनिवार सुबह अदिति ने महिला कंपाउंड तीरंदाजी में कांस्य पदक अपने नाम किया. इसके बाद तीरंदाजी में ही ज्योति सुरेखा ने गोल्ड पर निशाना लगाया है. ज्योति ने फिर से गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया. ज्योति ये तीसरा मेडल है. वहीं भारत अब तक 23 गोल्ड स​मेत कुल 97 मेडल जीत चुका है.

शनिवार को आर्चरी में भारत को ब्रॉन्ज के बाद गोल्ड मेडल मिला. भारत की ज्योति वेन्नन ने तीरंदाजी के फाइनल में शानदार प्रदर्शन किया. ज्योति ने साउथ कोरिया की खिलाड़ी को हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया. इससे पहले अदिति ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक भारत की झोली में डाला था. भारत आज अपने 100 मेडल पक्के सकता है.

ज्योति ने जीता गोल्ड 

महिला कंपाउंड तीरंदाजी में ज्योति सुरेखा वेन्नम ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया है. उन्होंने एशियन गेम्स में रिकॉर्ड बनाते हुए 149-145 के अंतर से फाइनल मैच जीता है. इस मैच में ज्योति ने साउथ कोरिया की सो सी को हराया. बता दें कि कंपाउंड आर्चरी में भारत ने सभी प्रतियोगिता जीती है. मेडल जीतने के बाद ज्योति सुरेखा वेन्नम ने कहा, "मैं बहुत खुश हूं कि जो मैंने सोचा था मैं वो कर पाई. 3 गोल्ड मेडल भी आए हैं. जिन लोगों ने मुझे सपोर्ट किया मैं सभी लोगों का धन्यवाद देती हूं."

अदिति ने कांस्य पर लगाया निशाना

अदिति ने शनिवार का पहला पदक देश को दिलाया है. अदिति ने महिला कंपाउंट तीरंदाजी प्रतियोगिता में कांस्य अपने नाम किया. पहली बार एशियन गेम्स में भाग ले रही अदिति ने इंडोनेशिया की रतिह फदली के खिलाफ 146-140 के अंतर से जीत दर्ज की है.

calender
07 October 2023, 07:38 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो