Asian Games: भारतीय तीरंदाजों का जलवा, ओजस ने गोल्ड तो अभिषेक ने सिल्वर पर लगाया निशाना

Asian Games Day 14: एशियाई खेलों के 14वें दिन भारतीय तीरंदाजों का ने शानदार प्रदर्शन जारी है. शुक्रवार को आर्चरी में भारत को दो गोल्ड समेत चार मेडल मिल चुके हैं.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Asian Games 2023: एशियन गेम्स के 14वें दिन का आगाज भारत ने दो गोल्ड, एक सिल्वर और एक कांस्य पदक जीतकर किया है. शनिवार सुबह अदिति ने महिला कंपाउंड तीरंदाजी में कांस्य पदक अपने नाम किया. वहीं, ज्योति सुरेखा ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया. इसके बाद पुरुष कंपाउंड तीरंदाजी में भी भारत को दो पदक मिले है. ओजस देवतले ने भारत को एक और गोल्ड मेडल दिलाया. जबकि अभिषेक वर्मा ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया. भारत अब तक 24 गोल्ड स​मेत कुल 99 मेडल जीत चुका है.

तीरंदाजी में ओजस ने गोल्ड तो अभिषेक ने जीता सिल्वर मेडल 

शनिवार को तीरंदाजी में भारत को दो और पदक मिले है. पुरुष कंपाउंड तीरंदाजी में ओजस देवतले ने गोल्ड और अभिषेक वर्मा ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया है. वहीं दिलचस्प बात ये है कि फाइनल में दोनों भारतीय तीरंदाजों के बीच मुकाबला था. ऐसे में पहले से ही भारत को दो पदक मिलने तय थे, लेकिन व्यक्तिगत तौर से दोनों को पदक तय करना था कि कौन सा किस पदक को ​जीत सकता है. ओजस ने 149 का स्कोर कर स्वर्ण पदक जीता है. वहीं अभिषेक ने 147 का स्कोर कर सिल्वर मेडल अपने नाम किया है.

बता दें कि कंपाउंड तीरंदाजी में भारत ने अपना छठा पदक जीता है. जबकि तीरंदाजी में भारत को अब तक नौ पदक मिले हैं. 1975 में एशियाई खेलों में तीरंदाजी शुरू होने के बाद से ये भारत का अब तक का सर्वश्रेठ प्रर्दशना है. एशियन गेम्स के इतिहास में भारत ने पहली बार तीरंदाजी में सबसे अधिक नौ पदक जीते हैं. 

calender
07 October 2023, 08:01 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो