AUS vs SL: श्रीलंका के सामने ऑस्ट्रेलिया की चुनौती, जानें प्लेइंग इलेवन और पिच रिपोर्ट समेत सभी डिटेल्स

AUS vs SL: विश्व 2023 कप का 14वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच खेला जाना है. यह मुकाबला लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

AUS vs SL, World Cup 2023: विश्व 2023 कप का 14वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच खेला जाना है. यह मुकाबला लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले की शुरुआत दोपहर 2:00 बजे से होगी.

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका दोनों टीमों की निगाहें इस मुकाबले में जीत हासिल कर विश्व कप में अपनी पहली जीत दर्ज करने पर होंगी. ऑस्ट्रेलिया की टीम शुरूआती दो मुकाबलों में भारत और दक्षिण अफ्रीका से, तो वहीं श्रीलंका की टीम अपने अपने पहले दो मुकाबलों में दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के हाथों हार झेल चुकी है.

मैच प्रिडिक्शन -

विश्व कप की अंक तालिका में श्रीलंका आठवें, तो ऑस्ट्रेलिया दसवें पायदान पर कायम है. ऐसे में इन दोनों टीमों के बीच भी एक अच्छा और रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है, क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम इस विश्व कप में जीत की प्रबल दावेदारों में से एक मानी जा रही है.

वहीं श्रीलंकाई टीम को भी अपने शुरुआती दो मुकाबलों में भले ही हार झेलनी पड़ी हो, लेकिन टीम ने उम्मीद से बेहतर और शानदार प्रदर्शन किया है. लिहाजा ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच एक अच्छा मुकाबला होने की संभावना है.

पिच रिपोर्ट -

बता दें कि आमतौर पर लखनऊ के इकाना स्टेडियम की पिच धीमी रहती है, और यहां बल्लेबाजों के लिए रन बनाना काफी कठिन होता है. लेकिन पिछले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इकाना स्टेडियम के इतिहास का सबसे बड़ा वनडे स्कोर बनाया था.

उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना भी बेहद कठिन हो गया था. क्योंकि जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ा, पिच से गेंदबाजों को मदद मिलनी शुरू हो गई थी. लिहाजा पिछले मैच की पिच को देखें तो, टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी कर सकती है, क्योंकि बाद में बल्लेबाजों को रन बनाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है.

वहीं अगर श्रीलंका की बात करें तो कप्तान दसुन शनाका चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह चमिका करुणारत्ने को टीम में शामिल किया गया है. करुणारत्ने एक बेहतरीन गेंदबाज हैं, और निचले क्रम में बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं.

लिहाजा चमिका को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने का मौका मिल सकता है. इसके अलावा युवा तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना के भी दाहिने कंधे में परेशानी है, ऐसे में उनका खेलना भी असमंजस में है.

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका संभावित प्लेइंग XI -

ऑस्ट्रेलिया -

डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर, बल्लेबाज), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), एडम जम्पा, जोश हेजलवुड.

श्रीलंका -

पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (कप्तान, विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, दुनिथ वेल्लालागे, चमिका करुणारत्ने, महीश तीक्ष्णा, कासुन राजिथा, दिलशान मदुशंका.

calender
15 October 2023, 11:42 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!