Ayesha Naseem: 18 साल की पाक क्रिकेटर ने लिया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास, कहा- "मैं इस्लाम के लिए छोड़ रहीं हूं क्रिकेट…"

Ayesha Naseem: आयशा नसीम ने तीन साल पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा था और इस साल महिला टी-20 विश्व कप में भी हिस्सा लिया था. आयशा के ऑलराउंड प्रदर्शन की भी कई दिग्गजों ने सराहना की थी.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Ayesha Naseem Retirement: पाकिस्तान क्रिकेट टीम की युवा ऑलराउंडर आयशा नसीम ने अचानक संन्यास लेने के निर्णय से सभी को चौंका दिया. पाकिस्तान की उभरती युवा खिलाड़ी ने गुरुवार को यह सूचना PCB (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) को दे दी. उन्होंने अपना यह निर्णय इस्लाम के अनुसार जिंदगी जीने के लिए लिया है.

PCB को उन्होंने अपने संन्यास का कारण बताते हुए इस्लाम का जिक्र किया है. आयशा नसीम ने तीन साल पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा था और इस साल महिला टी-20 विश्व कप में भी हिस्सा लिया था. आयशा के ऑलराउंड प्रदर्शन की भी कई दिग्गजों ने सराहना की थी. अचानक लिए गए उनके इस फैसले ने हर किसी को आश्चर्यचकित कर दिया है.

गौरतलब हो कि इस साल हुए महिला टी-20 विश्व कप में भी पाकिस्तान की युवा खिलाड़ी आयशा नसीम ने बेहद शानदार प्रदर्शन किया था. जिसके बाद से ही उन्हें पाकिस्तानी महिला टीम की उभरती खिलाड़ी के रुप में जाना जा रहा था. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को संन्यास के संबंध में बताते हुए आयशा ने कहा कि, "मैं इस्लाम के अनुसार जीवन जीने के लिए क्रिकेट को छोड़ रही हूं."

आयशा के मुताबिक अब वह इस्लाम के अनुसार ही अपनी जिंदगी बिताएंगी और क्रिकेट से दूर रहेंगी. इस ऑलराउंडर ने मार्च 2020 में थाईलैंड के खिलाफ खेलते हुए पाकिस्तान के लिए डेब्यू किया था. आयशा ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में पाकिस्तान के लिए 30 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में कुल 369 रन बनाए, जबकि चार वनडे अंतरराष्ट्रीय में 33 रन बनाए हैं.

टी-20 महिला विश्व कप में आयशा ने भारत के खिलाफ खेलते हुए 25 गेंदों पर 43 रनों की पारी खेली थी, जिसमें दो चौके और दो छक्के भी शामिल थे. वहीं जनवरी में ऑस्ट्र्रेलिया टूर के दौरान भी आयशा ने शानदार बल्लेबाजी की थी, जिसके बाद आयशा को पाकिस्तानी दिग्गज वसीम अकरम ने भी सराहा था.
 

calender
20 July 2023, 06:49 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो