Babar Azam: फॉर्म में लौटे बाबर आजम, शतक ठोक तोड़ दिया विराट कोहली का ये बड़ा रिकॉर्ड

Babar Azam: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने लिस्ट ए में कमाल किया है. उन्होंने करियर का 30वां शतक जमाया और विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

Shyamdatt Chaturvedi
Shyamdatt Chaturvedi

Babar Azam: पिछले कुछ महीनों से बाबर आजम खराब फॉर्म से जूझ रहे थे. उन्हें लगातार आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा थे. पाकिस्तान क्रिकेट से लेकर सोशल मीडिया तक बाबर आजम को ट्रोल किया जा रहा था, लेकिन अब पाकिस्तान की लिमिटेड ओवर्स टीम का यह कप्तान फॉर्म में लौट आया है. पाकिस्तान में खेले जा रहे चैंपियंस कप में शतक ठोक दिया है. वो इस टूर्नामेंट में स्टैलियंस के लिए खेल रहे हैं. उन्होंने डॉल्फिन्स के खिलाफ अपने लिस्ट ए करियर का 30वां शतक ठोका.

19 सितंबर को फैसलाबाद में स्टैलियंस और डॉल्फिंस के बीच चैंपियंस वनडे कप का सातंवा मुकाबला हुआ. जिसमें स्टैलियंस के कप्तान मोहम्मद हारिस ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया और 50 ओवरों में 271 रन किए. टीम के लिए सलामी जोड़ी ने 76 रन जोड़े. यासिर खान ने 46 जबकि शान मसूद ने 34 रन बनाए. तीसरे नंबर पर बैटिंग करने उतरे बाबर ने नाबाद 104 रन बनाए. उन्होंने 100 गेंदों पर 7 चौके और 3 छक्के भी लगाए.  271 रनों के जवाब में Dolphins की टीम केवल 97 रन पर आउट हो गई. स्टैलियन की टीम यह मैच 174 रन से जीतने में सफल रही.



विराट को पछाड़ा

बाबर आजम ने लिस्ट ए में 30 सेंचुरी लगाकर विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है. कोहली ने 199 पारियों में 30 शतक पूरे किए थे. अब बाबर ने यह कमाल 180 पारियों में ही यह कमाल कर दिया है. इस लिस्ट में विराट, बाबर के बाद तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका के पूर्व बैटर हाशिम अमला हैं, जिन्होंने 225 पारियों में 30 लिस्ट ए शतक जमाए थे.

सबसे तेज 30 लिस्ट ए शतक लगाने वाले बल्लेबाज: (Fastest batters to 30 List A hundreds)

  • 180 पारी - बाबर आज़म (पाकिस्तान)
  • 199 - विराट कोहली ( भारत )
  • 225 - हाशिम अमला (साउथ अफ्रीका)
  • 259 - मार्टिन गुप्टिल (न्यूजीलैंड)
  • 262 - शिखर धवन (भारत)
  • 267 - सचिन तेंदुलकर (भारत)
  • 275 - रोहित शर्मा (भारत)
calender
20 September 2024, 08:14 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!