Bajrang Punia Asian Games: एशियाड में उतरे बजरंग पुनिया की करारी हार, बिना ट्रायल  सेलेक्शन पर भड़के लोग 

लोगों की उम्मीद थी की बजरंग की तरफ से भारत के नाम एक गोल्ड जरूर आएगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं. बजरंग पुनिया सेमीफाइनल तक पहुंचे लेकिन वहां उनकी हार हुई.

Akshay Singh
Akshay Singh

Bajrang Punia Asian Games: इन दिनों चीन के हांगझोउ में एशियन गेम्स चल रहा है. जिसके तहत रेसलिगं में भारत की तरफ से बजरंग पुनिया इस मुकाबले के लिए गए हुए थे. लोगों की उम्मीद थी की बजरंग की तरफ से भारत के नाम एक गोल्ड जरूर आएगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं. बजरंग पुनिया सेमीफाइनल तक पहुंचे लेकिन वहां उनकी हार हुई. उनकी हार के बाद से ही सोशल मीडिया पर उनका विरोध जताने वालों और उनकी खिंचाई करने वालों की बाढ़ आ गई. लोगों का कहना है कि बजरंग पुनिया बिना ट्रायल के भारत की तरफ से भेजे गए जब की वर्तमान में उनसे बेहतर खिलाड़ी मौजूद हैं. 

बता दें कि बजरंग पुनिया पिछले एशियन खेलों के चैंपियन रहे हैं. इसबार एशियन गेम से पहले उन्होंने किसी भी राष्ट्रीय स्पर्धा में प्रतिभाग नहीं किया था. उन्हें सेमीफाइनल में जापानी पहलवान के. यामागुची ने 10-0 से बुरी तरह हरा दिया. जिस वजह से बजरंग को बिना मेडल ही वापस लौटना पड़ा. 

इसके अलावा फ्री स्टाइल 65 किलोग्राम में बजरंग पुनिया सेमीफाइनल में पूर्व विश्व चैंपियन ईरान के पहलवान अमजद खलीली रहमान से 1-8 से हार गए हैं. बताया जा रहा है कि मौच के दौरान बजरंग किसी भी हालत में लय में नजर नहीं आ रहे थे. उनका कोई भी नहीं चला जिसकी वजह से वह हार गए. 

लोगों का कहना है कि जब उन्हें प्रैक्टिस करनी चाहिए तब वह विरोध प्रदर्शन पर बैठे थे. लोगों का गुस्सा इस बात पर भी है कि बजरंग को बिना ट्रायल के क्यों भेजा गया. बता दें कि ये ट्रायल विशाल कालीरमण ने 65 किलो के लिए क्वालीफाई किया था लेकिन उन्हें खेलने नहीं दिया गया था. वह बजरंग के साथ गए तो लेकिन स्टैंबाई में. हालांकि, विशाल कालीमरण के कई करीबियों ने बजरंग को भेजना का विरोध किया था. 

calender
06 October 2023, 09:54 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो