BCCI ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम का किया ऐलान, यश दयाल को भी मौका

India Vs Bangladesh: बीसीसीआई ने बांग्लादेश के खिलाफ आगामी पहले टेस्ट मैच के लिए इंडियन टीम की घोषणा की है. दोनों टीमों के बीच यह  मुकाबला 19 से 23 सितंबर तक चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच बांग्लादेश के खिलाफ 27 सितंबर 1 अक्टूबर तक  से कानपुर में खेला जाएगा. 

JBT Desk
JBT Desk

Indian team for the first test against Bangladesh: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बांग्लादेश के खिलाफ आगामी पहले टेस्ट मैच के लिए इंडियन टीम की घोषणा की है. दोनों टीमों के बीच यह  मुकाबला 19 से 23 सितंबर तक चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम में भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को शामिल किया गया है. टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल के बाद बुमराह का यह पहला मैच होगा, जहां भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर खिताब जीता था.

भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली भी टीम में वापसी कर रहे हैं.  कोहली ने आखिरी बार इस साल की शुरुआत में जनवरी में टेस्ट मैच खेला था. वहीं सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच बांग्लादेश के खिलाफ 27 सितंबर 1 अक्टूबर तक  से कानपुर में खेला जाएगा. 

राहुल और ऋषभ पंत की टीम में वापसी

बीसीसीआई ने 16 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान किया है. जिसमें  के.एल. राहुल और ऋषभ पंत की टीम में वापसी हुई है, जबकि यश दयाल को पहली बार टीम में शामिल किया गया है. वहीं पहले टेस्ट मैच में के लिए BCCI ने जिन नामों की घोषणा की है उसमें सरफराज खान का भी नाम शामिल है.

वहीं, ओपनिंग के लिए यशस्वी जायसवाल को चुना गया है. वह रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते दिखाई दे सकते हैं. टीम में शुभमन गिल भी हैं. शुभमन और यशस्वी दोनों ही ओपनिंग कर सकते हैं. अब देखना होगा कि गंभीर किसे रोहित करने के साथ ओपनिंग करने का मौका देते हैं. 

27 सितंबर को खेला जाएगा दूसरा टेस्ट मैच 

वहीं भारतीय टीम को  बांग्लादेश के खिलाफ 27 सितंबर 1 अक्टूबर तक  से कानपुर में दूसरा टेस्ट खेलना है. जो  ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा.  हालांकि, अभी दूसरे टेस्ट के लिए टीम नहीं चुनी गई है. दो मैचों की टेस्ट सीरीज के अलावा भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जाएगी. इस सीरीज के लिए भी अभी टीम नहीं चुनी गई है.  

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद। सिराज, आकाश दीप, जसप्रित बुमरा, यश दयाल.

calender
08 September 2024, 09:59 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!